दैनिक भास्कर हिंदी: LIVE सुशांत सिंह सुसाइड केस: परिवार समेत ED ऑफिस पहुंची रिया चक्रवर्ती, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ जारी

August 10th, 2020

हाईलाइट

  • सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस में ईडी आज फिर कर रही पूछताछ
  • परिवार समेत आज एक फिर ED ऑफिस पहुंची रिया चक्रवर्ती
  • ईडी ने शुक्रवार को रिया और शनिवार को उनके भाई शोविक से पूछताछ की थी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस में ईडी लगातार पूछताछ कर रही है। ईडी ने आज इस केस की मुख्य आरोपी रिया चक्रवर्ती को परिवार के साथ पूछताछ के लिए बुलाया है। रिया से ईडी की दूसरे दौर की पूछताछ जारी है। रिया के पिता और भाई भी ईडी दफ्तर में मौजूद हैं। ईडी रिया से सुशांत के पैसों को लेकर सवाल पूछेगी। ईडी ने रिया से अपने खर्चों का प्रूफ देने के लिए डॉक्यूमेंट्स भी मंगवाए हैं। वहीं सुशांत की एक्स बिजनेस मैनेजर श्रुति मोदी भी ईडी दफ्तर में मौजूद हैं। उनसे भी ईडी पूछताछ कर रही है। इसके अलावा सुशांत के फ्लैटमेट रहे सिद्धार्थ पीठानी और रिया के CA से भी पूछताछ की जा रही है।

बता दें कि रिया से ईडी ने शुक्रवार को 8 घंटे से ज्यादा समय तक पूछताछ की थी। जबकि सिद्धार्थ पीठानी को शनिवार को ईडी के सामने पेश होना था लेकिन वो पेश नहीं हुए थे। ईडी ने शनिवार को रिया के भाई शोविक चक्रवर्ती से 18 घंटे से ज्यादा समय तक पूछताछ की थी।

बता दें कि शनिवार को ईडी ने 18 घंटे तक रिया के भाई शोविक चक्रवर्ती से पूछताछ की थी। इस दौरान रिया और शोविक की कंपनी से जुड़े कुछ तथ्य हाथ लगे हैं। इन तथ्यों के आधार पर आज रिया से पूछताछ की जाएगी। ईडी ने रिया के सीए को भी इसलिए पूछताछ के लिए बुलाया है ताकि ये इस बात का खुलासा हो सके कि 15 करोड़ की रकम यदि रिया के खातों में नहीं है तो फिर कहां है और वो कौन लोग है जिनके खातो में ये रकम भेजी गई। ईडी सूत्रों के मुताबिक रिया और सुशांत के सीए को आमने-सामने बिठाकर भी पूछताछ हो सकती है।

सुशांत सिंह सुसाइड केस को लेकर अब सीबीआई ने इस मामले से जुड़े डॉक्यूमेंट्स की स्क्रूटनी शुरू कर दी है। बिहार पुलिस की फाइल सीबीआई के पास आ चुकी है। इस मामले से जुड़े जो दस्तावेज सीबीआई के पास उपलब्ध नहीं है, उनसे संबंधित संस्थाओं को दस्तावेज देने के लिए पत्र लिखेगी। साथ ही सीबीआई इस मामले की जांच करने मुंबई गई बिहार पुलिस की टीम से बात करने की तैयारी कर रही है। रिया और सिद्धार्थ को सुबह 10 से 11 बजे के बीच बलार्ड एस्टेट इलाके में ईडी ऑफिस पहुंचने को कहा गया है।

खबरें और भी हैं...