दैनिक भास्कर हिंदी: आतंकियों का CRPF कैंप पर हमला, LOC पर सीजफायर उल्लंघन

February 15th, 2018

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। आतंकियों ने एक बार फिर जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को निशाना बनाया है। दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के एक कैंप पर गुरुवार देर शाम आतंकियों ने फायरिंग की। जवाब में सुरक्षाबलों ने भी फायरिंग की, लेकिन आतंकी बचकर निकलने में कामयाब हो गए। सुरक्षाबल अब इलाके में तलाशी अभियान चला रही है। घटनास्थल के आसपास के इलाके में हाई अलर्ट जारी किया गया है।

जानकारी के मुताबिक पुलवामा अवंतिपोरा के पंजगाम में CRPF कैंप पर 2-3 आतंकियों ने फायरिंग की। जिसके बाद आतंकी वहां से फरार हो गए। आतंकियों की तलाश में सेना की राष्ट्रीय राइफल्स, जम्मू-कश्मीर पुलिस की एसओजी और सीआरपीएफ के जवान संयुक्त रूप से सर्च ऑपरेशन चला रहे है। आतंकियों की घुसपैठ के मद्देनजर CRPF कैंप के आसपास के इलाके को सील कर दिया गया है। आतंकियों के इस हमले में फिलहाल किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

बता दें कि आतंकियों ने इससे पहले भी श्रीनगर के करन नगर में भी सीआरपीएफ 23 बटालियन के कैंप पर हमला करने की कोशिश की थी। हालांकि आतंकियों के मंसूबे को गेट पर तैनात जवानों ने नाकाम कर दिया था, गोलीबारी में सुरक्षाबलों ने दोनों आतंकियों को ढेर किया था।

इधर तो़ड़ा सीजफायर
पुलवामा में जहां आतंकियों ने CRPF कैंप पर हमला किया है तो वहीं पुंछ में पाकिस्तानी सेना ने संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए फायरिंग की। पुंछ जिले की कृष्णा घाटी में नियंत्रण रेखा (LoC) पर पाकिस्तान ने सीजफायर तोड़ा। भारतीय सेना पाकिस्तान की इस फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दे रही है। गौरतलब है कि पाकिस्तानी सेना भी आतंकियों की घुसपैठ कराने में मदद लगातार मदद कर रही है। पाकिस्तानी सेना भारतीय जवानों का सीज़फायर कर ध्यान भटकाने की कोशिश करती है। इसी दौरान आतंकी भारत में घुसपैठ करते हैं। हाल ही में पाकिस्तान ने पुंछ, राजौरी सेक्टर में कई बार सीजफायर उल्लंघन किया था।