गुजरात के जामनगर में संदिग्ध ओमिक्रॉन का सैंपल जांच के लिए भेजा गया

Suspected Omicrons sample was sent for investigation in Jamnagar, Gujarat
गुजरात के जामनगर में संदिग्ध ओमिक्रॉन का सैंपल जांच के लिए भेजा गया
कोरोना का नया वेरिएंट गुजरात के जामनगर में संदिग्ध ओमिक्रॉन का सैंपल जांच के लिए भेजा गया
हाईलाइट
  • जिम्बाब्वे से आए 72 वर्षीय व्यक्ति से प्राप्त नमूने प्रयोगशाला में भेजे गए

डिजिटल डेस्क, गांधीनगर। गुजरात के स्वास्थ्य विभाग ने शुक्रवार को जानकारी दी कि जिम्बाब्वे निवासी के जामनगर आगमन से प्राप्त नमूनों को प्रयोगशाला में भेजा गया है ताकि यह पता लगाया जा सके कि कोविड-19 रोगी नए म्यूटेंट ओमिक्रॉन से संक्रमित है या नहीं।

स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव (एसीएस) मनोज अग्रवाल ने कहा, जिम्बाब्वे से आए 72 वर्षीय व्यक्ति से प्राप्त नमूने अहमदाबाद में जैव प्रौद्योगिकी अनुसंधान प्रयोगशाला में भेजे गए हैं। नतीजे आने में कम से कम 2 या 3 दिन लगेंगे। कोरोनवायरस के खिलाफ खतरे को देखते हुए सरकार पूरी तरह तैयार है और आगामी वाइब्रेंट गुजरात शिखर सम्मेलन की तैयारी के लिए कोई बदलाव नहीं किया गया है।

गुजरात के जामनगर शहर के पास मोरकदा गांव में 72 वर्षीय एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया। जिम्बाब्वे से उनकी वापसी के बाद, स्वास्थ्य अधिकारियों ने जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए उसके नमूने अहमदाबाद भेजे हैं। यह व्यक्ति जामनगर का मूल निवासी है और कई वर्षों से जिम्बाब्वे में रह रहा है। वह 28 नवंबर को अपने ससुर से मिलने यहां आया हुआ था। बुखार होने के बाद उनके डॉक्टर ने उन्हें आरटी-पीसीआर टेस्ट कराने की सलाह दी और कोरोना पॉजिटिव पाया गया।

उन्हें जामनगर के गुरु गोबिंद सिंह सरकारी अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में स्थानांतरित कर दिया गया है। अधिकारियों ने प्रोटोकॉल के अनुसार संपर्क ट्रेसिंग शुरू की। कर्नाटक में कोरोनावायरस के ओमिक्रोन वेरिएंट से दो लोग संक्रमित पाए गए हैं।

(आईएएनएस)

Created On :   3 Dec 2021 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story