अलमारी में थी नोटों की गड्डियां, नहीं गिन पा रहे थे अफसर, सर्राफा कारोबारी ने की छापेमारी में मदद

SVU raids Magadh University Vice Chancellors house
अलमारी में थी नोटों की गड्डियां, नहीं गिन पा रहे थे अफसर, सर्राफा कारोबारी ने की छापेमारी में मदद
करोड़पति कुलपति अलमारी में थी नोटों की गड्डियां, नहीं गिन पा रहे थे अफसर, सर्राफा कारोबारी ने की छापेमारी में मदद
हाईलाइट
  • 30 करोड़ के बंदर बाँट का है आरोप

डिजिटल डेस्क,पटना। बिहार के मगध विश्वविद्यालय के कुलपति के घर एसवीयू ने छापेमारी की है। कुलपति डॉ. राजेंद्र प्रसाद पर 30 करोड़ से अधिक की हेरा-फेरी का आरोप है, जिसकी वजह से वो एसवीयू की रडार पर है। जब डॉ. राजेद्र प्रसाद के घर पर छापेमारी की गई तो, उनकी अलमारी से नोटों की इतनी गड्डियां निकली कि सभी अफसर देखकर हैरान रह गए। अफसरों ने हिम्मत दिखाकर पहले तो खुद नोट गिनने की कोशिश की बाद में उन्हें मशीन मंगानी पड़ी। 

Gorakhpur news: Magadh University VC Prof. Vigilance raid in Rajendra  Prasad's house in Gorakhpur, machine had to be ordered to count money | The  Indian Nation

इतना ही नहीं जेवरात की संख्या में भी कमी नहीं थी। जेवरात का सही आकलन करने क लिए बाहर से एक सर्राफा कारोबारी को बुलाना पड़ा। बता दें कि, जेवरात की कीमत लगभग 15 लाख के आस-पास बताई जा रही है। पैसों और जेवरात के अलावा जमीन और प्लॉट के डॉक्यूमेंट्स भी बरामद किए गए। गहने, दस्तावेज और उपहार का गिनने के बाद उन्हें अधिकारियों ने बेटा और बहू को वापस कर दिया। हालांकि, कैश और डॉक्यूमेंट्स की कॉपी को टीम अपने साथ ले गई।

Bihar News: Special Vigilance Unit raids on Magadh University Vice  Chancellor's bases, alleging illegal purchase of crores from relative's  agency | The Indian Nation

बिहार पुलिस की एक स्पेशल विजिलेंस यूनिट कई दिनों से डा. राजेंद्र प्रसाद पर नजर बनाए हुई थी और लगभग तीन महीने पहले जब राजेंद्र गया से गोरखपुर सरकारी गाड़ी से आए रहे थे, तो पुलिस को सूचना मिली की उनके पास भारी मात्रा में नकदी है लेकिन, जब के विश्वविद्यालय चौराहे पर उनकी गाड़ी रोककर चेकिंग की गई तो, कुछ नहीं मिली। जिसके बाद पुलिस ने उनसे कहा था कि, गलतफहमी में उनकी गाड़ी रोक ली गई थी। हालांकि, 30 करोड़ की इस हेर-फेर में कुलपति के साथ-साथ यूनिवर्सिटी के और भी लोग एसवीयू की रडार पर है। 

 

Created On :   19 Nov 2021 1:03 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story