Swine Flu: कोरोना वायरस के बाद अब स्वाइन फ्लू का कहर, 14 दिन में 109 लोग आए चपेट में, अलर्ट जारी

Swine flu cases in delhi 109 patients found in 14 days sap india closed office
Swine Flu: कोरोना वायरस के बाद अब स्वाइन फ्लू का कहर, 14 दिन में 109 लोग आए चपेट में, अलर्ट जारी
Swine Flu: कोरोना वायरस के बाद अब स्वाइन फ्लू का कहर, 14 दिन में 109 लोग आए चपेट में, अलर्ट जारी
हाईलाइट
  • दिल्ली में अलर्ट जारी
  • सैप इंडिया ने कुछ दिनों के लिए बंद किया ऑफिस
  • स्वाइन फ्लू के 109 मरीज मिले

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में स्वाइन फ्लू (Swine Flu) के मामले सामने आए हैं। फरवरी में 14 दिन के अंदर 109 मरीज फ्लू से संक्रमित पाए गए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली में 2 फरवरी से 16 फरवरी तक स्वाइन फ्लू (Swine Flu) के 109 मरीज मिले हैं। रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली देश में दूसरे नंबर पर है, जहां स्वाइन फ्लू के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं। अब तक तमिलनाडु में सर्वाधिक 174 मरीज मिले हैं। 

अलर्ट जारी
वहीं दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के अनुसार स्वाइन फ्लू (Swine Flu) को लेकर हॉस्पिटलों में अलर्ट जारी कर दिया है। अस्पतालों में पर्याप्त दवाएं रखने के निर्देश दिए गए हैं। पिछले दो महीने से दिल्ली में चीन से आने वालों की जांच की जा रही है। कई लोगों को कोरोना वायरस (Corona Virus) की चलते भर्ती किया गया, लेकिन जांच में स्वाइन फ्लू की पुष्टि होने के बाद उन्हें एच1एन1 वार्ड में उपचार दिया जा रहा है। रिपोर्ट के अनुसार देशभर में 16 फरवरी तक 800 मरीज भर्ती हो चुके हैं। इनमें 14 लोगों की मौत हो चुकी है। 

Coronavirus: कोरोना वायरस से मरते दंपति का वीडियो वायरल, देखकर आंसू रोक नहीं पाएंगे

सैप इंडिया ने किया ऑफिस बंद
व्यापार सॉफ्टवेयर समाधान प्रमुख सैप इंडिया (SAP India) ने देश के अपने सभी ऑफिसों को बंद कर दिया। कंपनी ने ऐसा अपने दो कर्मचारियों को स्वाइन फ्लू के पॉजिटिव पाए जाने के बाद किया है। सैप इंडिया ने बेंगलुरू, गुड़गांव और मुंबई ऑफिस को अस्थायी रूप से बंद कर दिया है। कार्यालय परिसर की सफाई होने तक सभी वर्कर्स को घर से काम करने के लिए कहा गया है। 

Created On :   21 Feb 2020 2:44 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story