दैनिक भास्कर हिंदी: रिहाई के बाद भी हर 15 दिन में डासना जेल जाते रहेंगे तलवार दंपती

October 15th, 2017

डिजिटल डेस्क,नोएडा। बहुचर्चिंत आरुषि हत्याकांड में दोषमुक्त किए गए आरूषि के माता-पिता डॉ.नूपुर तलवार और डॉ.राजेश तलवार सोमवार को जेल से बाहर आ सकते हैं। जेल से रिहा होने के बाद भी तलवार दंपति अन्य कैदियों के इलाज के लिए हर 15 दिन बाद डासना जेल जाते रहेंगे। जेल प्रशासन ने ही उनसे गुजारिश की थी, वो कैदियों के दांत के इलाज के लिए आया करें। तलवार दंपति ने जेल के अंदर डेंटल क्लिनिक का पूरे सेटअप बनाया हुआ था। उन्होंने ही वहां कई तरह के उपकरण उपलब्ध कराए थे। वो दोनों नियमित तौर पर जेल में बंद अन्य कैदियों के दांतों का इलाज किया करते थे। इसके एवज में तलवार दंपती को रोजाना 40 रुपए मिलता था, जिसे उन्होंने अभी तक नहीं लिया है।

फैसले के बाद तलवार दंपती को पहली बार मुलाकात कराई गई। दोनों की मुलाकात काफी भावुक थी। बेटी की हत्या के आरोप में डासना जेल में उम्रकैद की सजा काट रहे तलवार दंपती को कोर्ट के फैसले के बावजूद कानूनी अड़चनों की वजह से रिहाई नहीं मिल सकी हैं,लेकिन इस बीच दोनों को मिलने की इजाजत दी गई।

Image result for तलवार दंपति मुलाकात

दोनों को शनिवार को डासना जेल में मिलवाया गया। उनके लिए ये समय काफी भावुक था। दोनों के चेहरे पर पहले की तरह तनाव नहीं दिख रहा था। जेल के नियम के तहत प्रत्येक शनिवार को बंदियों और कैदियों को उनके करीबियों से मिलवाया जाता है। 

Image result for तलवार दंपति मुलाकात

शनिवार को जेल में बंद कैदी पति-पत्नी या परिवार के सगे लोगों की ही मुलाकात होती है। मुलाकाती पर्ची के अनुसार हर एक को 20 से 30 मिनट का समय दिया जाता है। उच्च न्यायालय से बरी ठहराए जाने के बाद यह पहला शनिवार था। हर बार की तरह वो भी मिले,लेकिन इस बार दोनों ही काफी शांत और उनके चेहरे पर सुकून नजर आया, लेकिन रिहाई की बेचैनी भी उनके चेहरे पर साफ दिख रही थी। उस दौरान जेल स्टाफ से लेकर अन्य कैदियों की भी नजर इन्हीं दोनों पर रही। 

Image result for तलवार दंपति मुलाकात

रिहाई के बाद कहां जाएंगे तलवार दंपत्ति

नोएडा के जलवायु विहार स्थित एल-32 फ्लैट में अब कोई और परिवार रहता है, जहां कभी तलवार परिवार रहता था। इसी घर में 9 साल पहले 2008 में आरुषि तलवार अपने कमरे में मृत मिली थी। गुरूवार को इलाबाहाद हाईकोर्ट ने राजेश और नुपुर तलवार को आरुषि और घरेलू सहायक हेमराज की हत्या के मामले में बरी करने की व्यवस्था दिए जाने के बाद से ही यहां रह रहा परिवार संवाददाताओं और मीडिया की नजर से बचने की कोशिश कर रहा है।

Image result for तलवार दंपति मुलाकात

गाजियाबाद की डासना जेल से छूटने के बाद तलवार दंपत्ति रिहाई के बाद कहा रहेंगे ये तो साफ नहीं है, लेकिन कयास लगाए जा रहे है कि शायद वो इस घर में वापस लौटना चाहें।