तमिल पावर यूटिलिटी ने डिफॉल्टर स्थानीय निकायों पर चलाया चाबुक

Tamil power utility whips up defaulter local bodies
तमिल पावर यूटिलिटी ने डिफॉल्टर स्थानीय निकायों पर चलाया चाबुक
तमिलनाडु तमिल पावर यूटिलिटी ने डिफॉल्टर स्थानीय निकायों पर चलाया चाबुक
हाईलाइट
  • वित्तीय संकट

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। वित्तीय संकट से जूझ रहे तमिल पावर यूटिलिटी, टैंगेडको ने तमिलनाडु के सभी स्थानीय निकायों को तत्कालबकाया राशि का भुगतान करने का निर्देश दिया है। टैंगेडको के वित्तीय विभाग के अधिकारियों ने आईएएनएस को बताया कि, राज्य के स्थानीय निकायों का 1,800 करोड़ रुपये बकाया है।

टैंगेडको के सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि, विभाग ने अपने अधिकारियों को न केवल स्थानीय निकायों से बल्कि राज्य सरकार द्वारा संचालित निकायों जैसे जल प्राधिकरण, स्कूल शिक्षा विभाग, पुलिस और नगर पालिकाओं से भी बकाया राशि लेने का निर्देश दिया है। जानकारी के अनुसार, टैंजेडको वित्तीय संकट से जूझ रहा है और इसलिए अपने उपभोक्ताओं पर अपना बकाया चुकाने के लिए दबाव डाल रहा है।

विभाग ने अधिकारियों को उन कनेक्शनों की पहचान करने का भी निर्देश दिया है, जिन्हें बकाया भुगतान न करने के लिए नोटिस भेजे गए हैं। विभाग ने अधिकारियों को बकाया भुगतान के लिए जिला कलेक्टर सहित संबंधित जिलों के राजस्व अधिकारियों के साथ मामला उठाने का भी निर्देश दिया है।

विभाग के अधिकारियों ने आईएएनएस को बताया कि, लंबे समय से लंबित बकाया को इकट्ठा करके उपयोगिता के आधार को मजबूत किए बिना, बिजली निकाय कमजोर हो जाएगा और इसलिए गलत उपभोक्ताओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। टैंगेडको के एक वरिष्ठ अधिकारी ने आईएएनएस को बताया कि बढ़ते बिलों को युद्ध स्तर पर निपटाना होगा और अब से कुछ वर्षों में बिजली उपयोगिता को ऋण-मुक्त कंपनी या शून्य-ऋण कंपनी लाने का विचार है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   1 Sep 2022 7:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story