दैनिक भास्कर हिंदी: तमिलनाडु: बेटे ने की मां की हत्या, कटा हुआ सिर लेकर पहुंचा थाने

March 19th, 2018

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। तमिलनाडु में एक दिल दहला देने वाली वारदात प्रकाश में आई है। जहां एक युवक ने अपनी मां की हत्या कर उसकी गर्दन धड़ से अलग कर दी। इसके बाद उसने कटा हुआ सिर बैग में रखा और कई किलोमीटर की यात्रा करके पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया। पुलिस अधिकारियों को आरोपी ने मां का कटा हुआ सिर सौंपते हुए अपना अपराध स्वीकार भी किया। युवक को देख एक बार तो पुलिस वाले भी सन्न रह गए। तत्काल ही पुलिस ने आरोपी आनंद को अरेस्ट किया और घटना के संबंध में मामला दर्ज किया। 

 

आरोपी बेटे ने कहा मां का कोई काम नहीं था

पुलिस के अनुसार, मरावनपट्टी गांव की टी तिलकारणी (45) अपने 11 साल के बेटे के साथ गांव के बस स्टॉप पर इंतजार कर रही थी। तभी उसका बड़ा बेटा आनंद (23) वहां आया और जमीन विवाद को लेकर बहस करने लगा। इसके बाद उसने अपनी मां की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी। आरोपी ने पुलिस के सामने स्वीकार किया कि उसने अपनी मां की हत्या कर दी और दावा किया कि उसके परिवार में मां का कोई काम नहीं था। 

 

मृतक मां ने की थी पिता की की हत्या

गौरतलब है कि 2007 में मृतका को पत्थर से सिर कुचलकर अपने पति की हत्या करने के चलते जेल में रहना पड़ा था। हालांकि बाद में अदालत ने उसे बरी कर दिया था। जानकारी के अनुसार, अपने पति की हत्या करने के बाद भी तिलकारणी अक्सर अपने बेटों को परिवार की प्रॉपर्टी में अपना हिस्सा बताती रहती थी, जिस वजह से बड़े बेटे से अक्सर उसका विवाद होता रहता था। इसी वजह से आरोपी युवक ने अपनी मां की हत्या कर दी।  

 

पहले भी हो चुकी हैं ऐसी घटनाएं

बता दें कि साल 2017 में भी एक ऐसा मामला सामने आया था। तमिलनाडु के तंजावुर जिले में संपत्ति विवाद को लेकर कथित रूप से अपनी मां की हत्या करने के मामले में 39 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया था। पुलिस ने बताया था कि राजा को 60 वर्षीय अपनी मां की चाकू मारकर हत्या करने और अपने पिता को गंभीर रूप से घायल करने के आरोप में तिरुक्काट्टुपल्ली के निकट गिरफ्तार किया गया। अपनी पैतृक संपत्ति को लेकर आरोपी का अपने माता पिता से विवाद हुआ था।