लखनऊ में मेगा टीकाकरण अभियान की शुरुआत, 1 लाख लोगों के वैक्सीनेशन का है लक्ष्य

Mega Vaccination Drive in Lucknow: Target to give 1 lakh doses in mega vaccination campaign in Lucknow today
लखनऊ में मेगा टीकाकरण अभियान की शुरुआत, 1 लाख लोगों के वैक्सीनेशन का है लक्ष्य
Mega Vaccination Drive in Lucknow लखनऊ में मेगा टीकाकरण अभियान की शुरुआत, 1 लाख लोगों के वैक्सीनेशन का है लक्ष्य
हाईलाइट
  • लखनऊ में मेगा टीकाकरण अभियान में आज 1 लाख खुराक देने का लक्ष्य

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। लखनऊ में सोमवार को एक लाख लोगों को टीका लगाने के उद्देश्य से एक मेगा टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा।

इस साल जनवरी में बड़े पैमाने पर टीकाकरण अभियान शुरू होने के बाद से आज सबसे ज्यादा टीकाकरण होगा। इससे पहले 27 अगस्त को 93,436 खुराक दी गई थी। जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश के अनुसार 160 टीकाकरण केंद्रों पर अभियान चलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य के अधिकारियों ने सोमवार को लखनऊ में 86,400 खुराक देने का लक्ष्य रखा है, लेकिन जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने एक लाख से अधिक लोगों को टीका लगाने की तैयारी कर ली है।

जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ एम.के. सिंह ने कहा कि 160 टीकाकरण स्थल बनाए गए हैं, जिसमें 461 बूथ अभियान चलाएंगे। कुल साइटों में से 104 विशेष शिविर होंगे जिन्हें कार्यस्थल कोविड टीकाकरण केंद्र भी कहा जाता है। इन शिविरों का आयोजन धार्मिक स्थल, सरकारी कार्यालय, आवासीय अपार्टमेंट, स्कूल और कॉलेज में किया जाएगा।

वॉक-इन पंजीकरण सुविधा उन लोगों के लिए उपलब्ध होगी जो पहले से स्लॉट बुक करने में असमर्थ हैं। इन लोगों को केंद्र में सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त फोटो आईडी प्रमाण प्रस्तुत करना होगा। जबकि 40 प्रतिशत खुराक आरक्षित होगी। वॉक-इन कैटेगरी में ऑनलाइन स्लॉट बुक करने वालों को 60 फीसदी शॉट दिए जाएंगे। शहर में विभिन्न धर्मों के धार्मिक स्थलों पर आयोजित विशेष टीकाकरण शिविरों ने कोविड-19 के खिलाफ टीकाकरण अभियान को काफी बढ़ावा दिया है। लखनऊ में अब तक प्रशासित कुल 28.2 लाख कोविड खुराक में उनका लगभग 10 प्रतिशत हिस्सा है।

(आईएएनएस)

Created On :   6 Sep 2021 5:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story