कर्नाटक : टी नरसीपुर में तेंदुए को पकड़ने के लिए टास्क फोर्स गठित होगी : बोम्मई

January 25th, 2023

हाईलाइट

  • स्थानीय लोगों की मदद

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने मंगलवार को अधिकारियों को तेंदुए को पकड़ने के लिए एक टास्क फोर्स गठित करने का निर्देश दिया, क्योंकि तेंदुए ने अब तक चार लोगों को मार डाला है।

यहां वन विभाग और मैसूर जिले के अधिकारियों की एक बैठक में मनुष्यों पर तेंदुए के हमलों पर गहरी चिंता व्यक्त करते हुए उन्होंने संबंधित अधिकारियों को बड़ी बिल्ली को पकड़ने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाने का निर्देश दिया।

अधिकारियों ने बोम्मई को बताया कि टी. नरसीपुर तालुका में करीब 158 लोग तलाशी अभियान में हैं, जहां कुल 21 गांव तेंदुए के खतरे से प्रभावित हैं।

बोम्मई ने ताजा घटना के 3-4 किमी के दायरे में वन विभाग को पेट्रोलिंग करने को कहा। उन्होंने कहा, तेंदुए को पकड़ने के लिए स्थानीय लोगों की मदद ली जाए। जरूरत पड़ने पर सशस्त्र रिजर्व पुलिस की मदद ली जाए।

बैठक में मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव एन. मंजूनाथ प्रसाद, अतिरिक्त मुख्य सचिव वन जावेद अख्तर, मुख्यमंत्री के सचिव एम.एस. श्रीकर, मैसूर के उपायुक्त डॉ. के.वी. राजेंद्र और अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.