दैनिक भास्कर हिंदी: अगर सोनिया गांधी मेरी सलाह मान लेती तो आज राहुल गांधी प्रधानमंत्री होते - TDP MP

July 6th, 2018

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। तेलगु देशम पार्टी (TDP) के सांसद और व्यवसायी जेसी दिवाकर रेड्डी का विवादित बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी की पूर्व प्रेसिडेंट सोनिया गांधी को उन्होंने एक सलाह दी थी। यह सलाह अगर वह मान लेती तो उनके बेटे और INC के अध्यक्ष राहुल गांधी 2014 में प्रधानमंत्री होते। मैंने सोनिया गांधी को राहुल गांधी की शादी एक ब्राह्मण लड़की से करने की सलाह दी थी, लेकिन उन्होंने इस सलाह को नहीं माना।

बुधवार को एक सभा को संबोधित करते हुए रेड्डी ने कहा कि, 2014 से पहले जब मैं कांग्रेस में था तो मैंने सोनिया गांधी को उस वक्त होने वाले लोकसभा चुनाव जीतने का तरीका बताया था। हमें उस वक्त उत्तर प्रदेश में वोट की जरुरत थी, जिसके लिए यूपी में ब्राह्मणों को लुभाना जरूरी था। ब्राह्मणों की संख्या यूपी में बहुत ज्यादा है। इसी वजह से मैंने सोनिया गांधी को राहुल की शादी एक ब्राह्मण लड़की से करवाने की सलाह दी थी। इससे हो सकता था कि यूपी में बाकी हिंदू कम्युनिटी के वोट पाने में भी हम कामयाब होते और हम लोकसभा चुनाव जीत जाते, लेकिन उन्होंने ऐसा कुछ नहीं किया।

इससे पहले भी राहुल गांधी का नाम रायबरेली की MLA अदिति सिंह से जुड़ चुका है, लेकिन अदिति सिंह ने बाद में एक बयान में कहा था कि राहुल गांधी उनके भाई जैसे हैं।

रेड्डी ने न केवल यह बयान दिया बल्कि इसके पीछे छिपे तर्क को भी समझाया। उन्होंने बताया कि यदि कोई प्रधानमंत्री बनने की चाहत रखता है, तो उसके पास यूपी के लोगों का प्यार और वहां की जनता का आशीर्वाद होना बहुत जरूरी है। तभी यह संभव है। उन्होंने कहा कि वह कई बार चुनाव जीत चुके हैं, लेकिन अगर वह 2014 में कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़े होते तो वह अपनी बची डिपोज़िट्स भी खो देते।

बता दें कि रेड्डी अनंतपुर संसदीय सीट से कांग्रेस पार्टी के टिकट पर छह बार विधायक रह चुके हैं। 2014 में लोकसभा चुनावों से पहले वह TDP में शामिल हो गए थे। 2017 में उन्होंने विशाखापत्तनम एयरपोर्ट पर स्टाफ से बेमतलब बेहस की थी। इसकी वजह से सात फ्लाइट्स कैंसिल कर दी गई थी। रेड्डी को इसके बाद सस्पेंड कर दिया गया था। हालांकि कुछ समय बाद उन पर से प्रतिबंध हटा लिया गया।