दैनिक भास्कर हिंदी: बंग्लादेश में सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट पर शिक्षक गिरफ्तार

June 18th, 2020

हाईलाइट

  • बंग्लादेश में सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट पर शिक्षक गिरफ्तार

ढाका, 18 जून (आईएएनएस)। बंगलादेश में एक शिक्षक को सोशल मीडिया पर विवादास्पद पोस्ट के आरोप में डिजिटल सुरक्षा अधिनियम के तहत गुरुवार को गिरफ्तार किया गया। शिक्षक ने कथित तौर पर पूर्व स्वास्थ्य मंत्री और वरिष्ठ अवामी लीग के सदस्य की आलोचना की थी जिनकी कोरोनावयरस से मौत हो गई है।

पुलिस उपायुक्त तारिकुल इस्लाम ने कहा, राजशाही विश्वविद्यालय के कंप्यूटर विज्ञान और इंजीनियरिंग शिक्षक काजी जाहिदुर रहमान को उनके घर से गिरफ्तार किया गया है।

एफे न्यूज ने तारिकुल के हवाले से कहा, शिक्षक को डिजिटल सुरक्षा अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया गया है। उन पर पूर्व स्वास्थ्य मंत्री (मोहम्मद) नसीम पर आपत्तिजनक पोस्ट लिखने का आरोप है। पोस्ट में उन्होंने जिस मुद्दे के बारे में लिखा है, उससे कानून व्यवस्था की स्थिति बिगड़ सकती है।

नसीम 2014-2019 तक स्वास्थ्य मंत्री रहे। उनका 12 जून को कोरोनावायरस के कारण ढाका अस्पताल में निधन हो गया। उन्हें एक जून को कोरोना पॉजिटिव पाया गया, जिसके बाद इलाज के लिए उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

रहमान, नसीम की आलोचना करने के बाद डिजिटल सुरक्षा अधिनियम के तहत गिरफ्तार किए जाने वाले दूसरे विश्वविद्यालय शिक्षक हैं।

इससे पहले रविवार को बेगम रोकैया विश्वविद्यालय की एक महिला शिक्षक को नसीम के खिलाफ फेसबुक पर आपत्तिजनक कमेंट करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

खबरें और भी हैं...