दैनिक भास्कर हिंदी: तेजस्वी यादव का पीएम पर वार, 'राफेल उड़वा नहीं सके, फाइल ही उड़वा दी'

March 7th, 2019

हाईलाइट

  • राफेल डील पर तेजस्वी यादव ने पीएम पर साधा निशाना।
  • राफेल तो उड़वा नहीं सके इसलिए फाइल ही उड़वा दी- तेजस्वी।
  • चौकीदार की चोरी पकड़ी गयी अब थानेदार (जनता) सजा देगा।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राफेल डील को लेकर लगातार आरोप - प्रत्यारोप का दौर जारी है। राफेल डील के अहम दस्तावेजों के चोरी होने के बाद से ही विपक्ष सरकार पर हमला कर रहा है। सियासी गहमागहमी के बीच अब बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। तेजस्वी यादव ने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा है कि, राफेल तो उड़वा नहीं सके इसलिए स्टंटमैन ने राफेल की फाइल ही उड़वा दी।
 

जनता देगी चौकीदार को सजा
तेजस्वी यादव ने गुरुवार को ट्वीट किया है कि, सुरक्षा की अंतिम गारंटी चौकीदार नहीं थानेदार देता है और जनता थानेदार है। चौकीदार की चोरी पकड़ी गयी अब थानेदार सजा देगा। राफेल तो उड़वा नहीं सके इसलिए स्टंटमैन ने राफेल की फाइल ही उड़वा दी।

 


गौरतलब है कि राफेल के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट में चर्चा के दौरान सरकार की तरफ से कहा गया था कि, इस डील से जुड़े अहम दस्तावेज चोरी हो गए हैं। सरकार के इस बयान के बाद से ही कांग्रेस सहित सभी विपक्षी दल मोदी सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगा रहे हैं। राफेल डील को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को फिर सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाने पर लिया।
 

 

राहुल ने कहा, सरकार सुप्रीम कोर्ट में कहती है कि रक्षा मंत्रालय से राफेल की फाइल चोरी हो गई है। इसकी जांच की जानी चाहिए, लेकिन जो व्यक्ति तीस हजार करोड़ रुपये के घोटाले में शामिल है, उसके खिलाफ कोई जांच क्यों नहीं की जा रही है। मैं सिर्फ ये जानता हूं कि मोदी राफेल डील में दोषी हैं और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। उन्होंने कहा, राफेल डील में पीएम मोदी ने ही देरी की है, प्रधानमंत्री को खुद इसकी जांच करवानी चाहिए। जल्द सामने आएगा कि सारा पैसा कहां गया है। 

 


वहीं केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने राहुल गांधी के आरोपों का खंडन किया है। रविशंकर प्रसाद ने कहा, राहुल गांधी भारतीय वायुसेना पर यकीन नहीं करते। सुप्रीम कोर्ट पर यकीन नहीं करते। कैग (CAG) पर यकीन नहीं करते। क्‍या वह पाकिस्‍तान पर यकीन करना चाहते हैं? उन्होंने कहा, इन दिनों पाकिस्तान में राहुल गांधी और उनकी पार्टी के नेताओं की खूब चर्चा हो रही है। ये बिल्कुल बेबुनियाद और शर्मिंदगी भरा आरोप है। राहुल गांधी देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करना बंद करें।