दैनिक भास्कर हिंदी: तेलंगाना: पुलिस और TSRTC कर्मचारियों के बीच टकराव, कई घायल

November 9th, 2019

हाईलाइट

  • शहर के टैंक बंड के पास एक विरोध प्रदर्शन कर रहे थे TSRTC कर्मचारी
  • प्रदर्शनकारियों पर काबू पाने के लिए हैदराबाद पुलिस ने आंसू गैस के गोले भी छोड़े
  • हाई कोर्ट ने TSRTC को हड़ताल खत्म कराने के निर्देश दिए थे

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। हैदराबाद पुलिस ने शनिवार को तेलंगाना राज्य सड़क परिवहन निगम (TSRTC) के कुछ कर्मचारियों को हिरासत में लिया। ये लोग शहर के टैंक बंड के पास एक विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। पुलिस ने इन लोगों को इस आयोजन की इजाजत नहीं दी थी। TSRTC कर्मचारियों द्वारा बुलाए गए 'मिलियन मार्च' आह्वान के दौरान पुलिस अधिकारियों सहित कुछ प्रदर्शनकारियों को चोटें आईं। 

बता दें कि इस विरोध प्रदर्शन को तेलंगाना के विपक्षी दलों का भी समर्थन मिल रहा है। टीएसआरटीसी के कर्मचारियों ने राज्य सरकार के साथ टीएसआरटीसी के विलय की मांग को लेकर 5 अक्टूबर से हड़ताल और विरोध प्रदर्शन का ऐलान किया था।

 

प्रदर्शन के दौरान स्थिति नियंत्रण से बाहर जाने के बाद पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज किया। इससे कुछ प्रदर्शनकारी घायल हो गए। शहर के टैंक बंड इलाके में स्थिति को नियंत्रण करेने और प्रदर्शनकारियों पर काबू पाने के लिए हैदराबाद पुलिस ने आंसू गैस के गोले भी छोड़े।

गौरतलब है​ कि तेलंगाना उच्च न्यायालय ने गुरुवार को राज्य सरकार को निर्देश दिया था कि वह तेलंगाना राज्य सड़क परिवहन निगम (TSRTC) के कर्मचारियों से बात कर इस हड़ताल को जल्द खत्म करें।

उच्च न्यायालय ने टीएसआरटीसी के बारे में सरकार द्वारा पेश की गई जानकारी के बेमेल होने पर नाराजगी व्यक्त की और मामले को 11 नवंबर को सुनवाई के लिए निर्धारित किया।