सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री के.टी. रामा राव: तेलंगाना प्रतिनिधिमंडल ने पेरिस में फ्रांसीसी फर्मों के सीईओ से मुलाकात की

October 29th, 2021

हाईलाइट

  • तेलंगाना प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व मंत्री के.टी. रामा राव ने किया

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। तेलंगाना के प्रतिनिधिमंडल ने शुक्रवार को पेरिस में कई फ्रांसीसी व्यापारिक घरानों के प्रमुखों से मुलाकात की। इस प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व तेलंगाना के उद्योग और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री के.टी. रामा राव ने किया। फ्रांस के अपने व्यापार दौरे के दूसरे दिन, प्रतिनिधिमंडल ने फ्रांस के उद्यम आंदोलन (एमईडीईएफ) के डिप्टी सीईओ गेराल्डिन लेमले के साथ बैठक की। इस दौरान केटीआर ने कहा कि तेलंगाना राज्य फ्रांसीसी एसएमई के लिए उत्कृष्ट सहयोग के अवसर प्रदान करेगा।

एमईडीईएफ फ्रांस में सबसे बड़ा एंप्लॉय फेडरेशन है। यह फ्रांस में उद्यमियों का अग्रणी नेटवर्क है, जिसमें एमईडीईएफ से संबंधित 95 प्रतिशत से अधिक व्यवसाय एसएमई हैं। हैदराबाद में मंत्री के कार्यालय के अनुसार, उन्होंने खाद्यान्न, मांस, दूध और मछली उत्पादन में तेलंगाना की हालिया सफलता के बारे में बताया। उन्होंने कहा, इससे खाद्य प्रोसेसिंग कंपनियों के लिए कई अवसर खुल गए। बाद में, मंत्री ने पेरिस में स्थित दुनिया के सबसे बड़े इनक्यूबेटर परिसर स्टेशन एफ का दौरा किया। उन्होंने स्टेशन एफ टीम के साथ बातचीत की। स्टेशन एफ पेरिस के केंद्र में एक अनूठा परिसर और समुदाय है, जिसमें 1,000 स्टार्ट-अप हैं। मूल रूप से एक रेलवे डिपो, इस सुविधा को एक इनक्यूबेटर में बदलने के लिए फिर से तैयार किया गया है।

प्रतिनिधिमंडल ने एडीपी के अध्यक्ष और सीईओ ऑगस्टिन डी रोमनेट के साथ बैठक की। एडीपी ने हाल ही में हैदराबाद एयरपोर्ट में निवेश किया है। केटीआर ने कहा कि भारत में विमानन क्षेत्र तेजी से विकास के चरण पर है और उद्योग नई ऊंचाइयों को छूने के लिए तैयार है, क्योंकि महामारी से संबंधित प्रतिबंधों में ढील दी गई है। मंत्री ने यह भी कहा कि हैदराबाद कई प्रमुख वैश्विक एयरोस्पेस कंपनियों का घर है। एयरोस्पेस क्षेत्र के लिए गुणवत्तापूर्णजनशक्ति को प्रशिक्षित करने और आपूर्ति करने की आवश्यकता है। केटीआर ने सनोफी के इंटरनेशनल ऑपरेशंस के प्रमुख फैब्रिस बस्चिएरा और ग्लोबल वैक्सीन्स पब्लिक अफेयर्स के प्रमुख इसाबेल डेसचैम्प्स से भी मुलाकात की। सनोफी जल्द ही अपनी हैदराबाद सुविधा से सिक्स-इन-वन वैक्सीन का उत्पादन शुरू करेगी। तेलंगाना प्रतिनिधिमंडल में प्रमुख सचिव जयेश रंजन, एयरोस्पेस और रक्षा निदेशक प्रवीण और डिजिटल मीडिया निदेशक दिलीप कोनाथम शामिल रहे।

(आईएएनएस)