राज्यपाल का दौरा: बाढ़ प्रभावित भद्राचलम का दौरा करेंगी तेलंगाना की राज्यपाल

July 16th, 2022

हाईलाइट

  • मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव प्रभावित जिलों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन बाढ़ प्रभावित भद्राद्री कोठागुडेम जिले का दौरा करेंगी, जबकि मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव रविवार को गोदावरी नदी से लगे सभी प्रभावित जिलों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे। राज्यपाल भद्राचलम कस्बे के बाढ़ प्रभावित इलाकों का निरीक्षण करेंगे और प्रभावित लोगों से मुलाकात करेंगे।

राज्यपाल हैदराबाद से ट्रेन से कोठागुडेम पहुंचेंगी और वहां से वह सड़क मार्ग से भद्राचलम जाएंगी, जहां गोदावरी नदी में बाढ़ के कारण कई कॉलोनियां जलमग्न हो गई हैं। शुक्रवार रात नदी का जलस्तर 71 फीट तक पहुंच गया, जो तीन दशक बाद सबसे ज्यादा है।

राज्यपाल ने बाढ़ प्रभावित भद्राचलम का दौरा करने का फैसला कुछ घंटों के बाद किया जब यह घोषणा की गई कि मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव प्रभावित जिलों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे। सीएमओ ने घोषणा की कि मुख्यमंत्री रविवार सुबह गोदावरी नदी के जलग्रहण क्षेत्रों में लगातार बारिश के कारण प्राकृतिक आपदा और बाढ़ से संबंधित नुकसान का आकलन करने के लिए हवाई सर्वेक्षण करेंगे।

मुख्यमंत्री कदम परियोजना और भद्राचलम के बीच गोदावरी पर हवाई सर्वेक्षण करेंगे। उनके साथ मुख्य सचिव सोमेश कुमार भी होंगे। इस बीच, भद्राचलम में, कुछ जलमग्न कॉलोनियों के निवासियों ने विरोध प्रदर्शन किया, सरकार से बाढ़ की समस्या को स्थायी रूप से हल करने के लिए बांध की ऊंचाई बढ़ाने की मांग की। हर साल जल स्तर बढ़ने के कारण उनकी कॉलोनियां जलमग्न हो जाती हैं और बार-बार अपील करने के बावजूद बांध की ऊंचाई नहीं बढ़ाई जाती है।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.