दैनिक भास्कर हिंदी: तेलंगाना ऑनर किलिंग: गर्भवती बेटी का सुहाग उजाड़ने पिता ने दी थी 1 करोड़ की सुपारी

September 19th, 2018

हाईलाइट

  • तीन महीने पहले ही पिता ने बना लिया था प्लान
  • दो आरोपियों पर हरेंद्र पांड्या मर्डर केस का भी लगा था इल्जाम
  • एक करोड़ में से 15 लाख रुपए पिता दे चुका था

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। अपनी गर्भवती बेटी का सुहाग उजाड़ने पिता ने ही 1 करोड़ रुपए की सुपारी दी थी। बेटी के दलित लड़के से शादी करने पर नाराज पिता ने ये प्लान तीन महीने पहले ही बना लिया था। तेलंगाना में हुए ऑनर किलिंग के इस मामले में कई चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं। 

पुलिस ने सुपारी किलर सुभाष शर्मा सहित 7 लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें से असगर अली और अब्दुल बारी का नाम एक चर्चित मर्डर केस में सामने आ चुका है। 2003 में गुजरात के तत्कालीन मंत्री हरेन पांड्या की हत्या के जुर्म में दोनों गिरफ्तार हुए थे, लेकिन बाद में उन्हें छोड़ दिया गया था।


लड़की का पिता टीआरएस में, एक आरोपी कांग्रेसी नेता
नलगोंडा के पुलिस प्रमुख एवी रंगनाथ ने बताया कि लड़की अमृता ने पति की हत्या के लिए पिता मारुति राव और चाचा श्रवण को जिम्मेदार ठहराया था। दोनों पर 1 करोड़ रुपए की सुपारी देकर हत्या करवाने का आरोप है। हत्या के लिए मारूति राव ने 15 लाख रुपए हत्यारों को एडवांस भी दिए थे। बता दें कि हाल ही में मारुति तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) में शामिल हुआ था। जबकि एक अन्य आरोपी अब्दुल करीम कांग्रेस नेता है। प्रणय पर हमला करने वाले सुभाष शर्मा को पुलिस ने बिहार के समस्तीपुर से गिरफ्तार किया था। उसे नलगोंडा ट्रांजिट वारंट पर लाया गया है।

9 महीने पहले ही हुई थी दोनों की शादी
प्रणय 10वीं और अमृता 9वीं कक्षा में थी, जब दोनों के बीच दोस्ती हुई थी। दोनों ने साथ में ही बीटेक की पढ़ाई की। दोनों ने अपने परिवार वालों से शादी करने की इच्छा जताई, लेकिन अमृता के पिता मारुति राव ने साफ इनकार दिया। इसके बाद 31 जनवरी को दोनों ने प्रेम विवाह कर लिया था। दोनों के परिजन इससे नाराज थे, लेकिन प्रणय के परिवार ने दोनों को बाद में अपना लिया था। पुलिस इस मामले को ऑनर किलिंग मानकर चल रही है।

खबरें और भी हैं...