तेलंगाना ने की यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों को सरकारी खर्च पर निकालने की पेशकश

Telangana offers to evacuate Indian students trapped in Ukraine at government expense
तेलंगाना ने की यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों को सरकारी खर्च पर निकालने की पेशकश
रूस-यूक्रेन तनाव तेलंगाना ने की यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों को सरकारी खर्च पर निकालने की पेशकश
हाईलाइट
  • ये छात्र बहुत डरे हुए हैं

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद । तेलंगाना सरकार ने यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों को अपने खर्चे पर वहां से निकालने की पेशकश की है। राज्य के उद्योग और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री के टी रामाराव ने शुक्रवार को केन्द्र सरकार से वहां फंसे छात्रों को निकालने के लिए विशेष इंतजाम करने का आग्रह किया। उन्होंने विदेश मंत्री एस जयशंकर सिंह से वहां फंसे छात्रों की हालत पर ध्यान देने की अपील की है।

उन्होंने कहा हम केन्द्र सरकार से आग्रह करते हैं कि वहां फंसे छात्रों को निकालने के लिए विशेष विमानों का प्रबंध किया जाए और राज्य सरकार इस पर आने वाले खर्च को पूरी तरह वहन करने के लिए तैयार है। इससे पहले, यूक्रेन में फंसे 20 छात्रों में से एक के रिश्तेदार के ट्वीट का जवाब देते हुए राज्य मंत्री ने यूक्रेन में भारतीय दूतावास से उन तक पहुंचने का अनुरोध किया।

एक व्यक्ति एपुरी राघवेंद्र ने ट्वीट किया उनके भाई सहित तेलंगाना के 20 छात्र विनितसिया में मदद की प्रतीक्षा कर रहे हैं। ये छात्र बहुत डरे हुए हैं और यूक्रेन में हेल्पलाइन पर कोई प्रतिक्रिया नहीं मिल रही है। हेल्पलाइन पर यह कह कर कॉल काट दी गई कि छात्र वर्तमान में बहुत दूर है। तेलंगाना सरकार ने यूक्रेन में फंसे राज्य के छात्रों और नागरिकों की मदद के लिए तेलंगाना भवन नई दिल्ली और राज्य सचिवालय हैदराबाद में हेल्पलाइन स्थापित की है।

मुख्य सचिव सोमेश कुमार ने शुक्रवार को प्रमुख सचिव, सामान्य प्रशासन, विकास राज और रेजिडेंट कमिश्नर तेलंगाना भवन गौरव उप्पल के साथ टेलीकांफ्रेंस कर स्थिति का जायजा लिया। हेल्पलाइन पर अब तक 75 कॉल आ चुकी हैं। मुख्य सचिव ने कहा कि राज्य सरकार लगातार विदेश मंत्रालय के संपर्क में है और राज्य के लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी कदम उठा रही है। उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित करने का भी प्रयास किया जा रहा है कि सभी फंसे हुए लोगों को निकाल कर उनके राज्यों में पहुंचाया जाए।

(आईएएनएस)

Created On :   25 Feb 2022 10:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story