आतंकी साजिश की आशंका: हिंदू नेताओं और RSS की शाखा पर हो सकता है आतंकी अटैक, आईबी ने किया अलर्ट

November 24th, 2021

हाईलाइट

  • हिंदू संगठन आतंकियों के निशाने पर
  • आईएसआई पंजाब में रच रही आतंकी साजिश
  • आईबी के चेतावनी के बाद पंजाब में हाई अलर्ट

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। आईबी ने पंजाब में आरएसएस की शाखा और हिंदू नेताओं पर बड़े आतंकी हमले की आशंका जताई है। जिसको मद्देनजर रखते हुए पंजाब के आला अधिकारियों को गश्त के आदेश दिया गया है। आपको बता दें कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई पंजाब में बड़े आतंकी हमले की साजिश की फिराक में है। बताया जा रहा है कि आईएसआई के निशाने पर RSS की शाखा और हिंदू नेता हैं। आईबी ने यह चेतावनी पंजाब सरकार को दी है, जिसके बाद से सरकार की तरफ से हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। डिप्टी सीएम सुखविंदर सिंह रंधावा ने तमाम आला अधिकारियों को गश्त बढ़ाने, रात्रिकालीन गश्त में एक तिहाई अधिकारियों को मैदान में उतरने के आदेश दिए हैं। 

पठान कोट में पिछले दिनों हुआ था हमला

गौरतलब है कि हाल ही में 21 नवंबर को देर रात पठान कोट में  सेना के कैंप के पास मोटर साइकिल सवारों ने ग्रेनेड से हमला किया था। वैसे इस हमले में कोई घायल नहीं हुआ था। इसके पीछे पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई का हाथ होने की आशंका जताई जा रही है। 15 अगस्त के बाद से अब तक 25 बार से ज्यादा ड्रोन भारतीय सीमा में घुस चुके हैं। बता दें कि हथियार, टिफिन बम और हेरोइन भिजवाए जा रहे हैं। 11 टिफिन बरामद भी हो चुके हैं। 

आईएसआई कर रही है साजिश 

आपको बता दें कि पंजाब में लगातार हमले की साजिश पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई कर रही है। आईएसआई लगातार हथियारों और गोला बारूद भेज रही है। बता दें कि हाल ही में हुए अजनाला की घटना के तार भी आतंकियों से जुड़े पाए गए हैं। गौरतलब है कि अजनाला के शर्मा फिलिंग स्टेशन पर ब्लास्ट की घटना के बाद पुलिस ने पास ही के गांव के चार युवकों को पकड़ा था। जिनमें से रूबल और बिक्की दोनों कासिम औरव पाकिस्तान में बैठे इंटरनेशनल सिख यूथ फैडरेशन के चीफ भाई लखबीर सिंह रोडे के संपर्क में थे। 

जीरा विधानसभा में मिला था टिफिन बम

आपको बता दें कि तीन दिन पहले जीरा विधानसभा हलका के गांव सेखवां के खेत में से एक टिफिन में हैंड ग्रेनेड मिला। आईबी के मुताबिक पंजाब में सीमा पार से टिफिन बम व ग्रेनेड आईएसआई की तरफ से भेजे गए हैं। जिनसे बड़ा आतंकी हमला किया जा सकता है। आईबी की तरफ से पंजाब के हिंदू नेताओं व आरएसएस की शाखाओं पर कड़ी चौकसी करने के लिए कहा गया है। हालांकि जारी चेतावनी के बाद से पंजाब सरकार ने राज्य में हाईअलर्ट जारी कर दिया है।