comScore

J&K: आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर

July 09th, 2018 17:16 IST

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू कश्मीर में अलर्ट के बाद भी आतंकी गतिविधियां नहीं रुक रहीं। रविवार को बुरहान वानी की दूसरी बरसी पर पूरा जम्मू कश्मीर हाई अलर्ट पर था, वहीं कुपवाड़ा के हंदवाड़ा में आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर दी। हालांकि जवानों ने मुंहतोड़ जवाब देते हुए एक आतंकी को मार गिराया। यहां आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ देर रात तक मुठभेड़ जारी रही।

जानकारी के मुताबिक आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच यह एनकाउंटर हंदवाड़ा के खान पोरा इलाके के जंगल में चला। दरअसल रविवार को सुरक्षाबलों को आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी, जिसके बाद पूरे इलाके को घेर लिया गया। सर्च ऑपरेशन के दौरान जंगल में छिपे आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर दी। जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में एक आतंकी ढेर हो गया। खुफिया इनपुट से आधार पर सेना, पुलिस और सीआरपीएफ ने संयुक्त ऑपरेशन लॉन्च किया था। बताया जा रहा है कि सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है।


सोमवार को ही जम्मू-कश्मीर पुलिस और बीएसएफ ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है। जिनके पास से दो गाड़ियों से 12 किलो ड्रग्स, दो AK-56 राइफल और 2 मैगजीन बरामद की गई है।

गौरतलब है कि रविवार को आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी की दूसरी बरसी पर अलगाववादियों ने कश्मीर में बंद का ऐलान किया था। राज्य में आतंकी हमलों और तनाव की आशंका के चलते प्रशासन ने अलर्ट जारी कर दिया था। संवेदनशील जगहों पर अतिरिक्त सुरक्षाबल तैनात किए गए थे। कई इलाकों में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई थीं। वहीं सुरक्षा के मद्देनजर अमरनाथ यात्रा भी एक दिन के लिए रोक दी गई थी।

हिंसक झड़प में तीन नागरिकों की हुई थी मौत


बुरहान वानी की बरसी से एक दिन पहले यानी शनिवार को सुरक्षाबलों पर पत्थरबाजों के बीच हिंसक झड़प में तीन नागरिकों की मौत हो गई थी। इसमें एक नाबालिग लड़की भी शामिल थी। इसके बाद से ही वहां तनाव की स्थिति बन गई थी। 

कमेंट करें
QLEXh