दैनिक भास्कर हिंदी: J&K: माछिल सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश नाकाम, तीन आतंकी ढेर

June 6th, 2018

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों ने एक बार फिर घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया है। बुधवार को आतंकियों ने जम्मू कश्मीर के माछिल सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश की। सुरक्षा बलों ने उनकी कोशिस को नाकाम करते हुए तीन आतंकियों को मार गिराया। फिलहाल इलाके में सुरक्षा बलों का सर्च ऑपरेशन जारी है।

 

 

आर्मी पोस्ट पर आतंकियों ने किया हमला  

जम्मू कश्मीर के बांदीपोरा जिले में मंगलवार को आतंकियों ने हमला किया था। बांदीपोरा के हाजिन इलाके में इंडियन आर्मी के पोस्ट पर आतंकियों ने हमला किया था। 13 राष्ट्रीय राइफल्स और पुलिस पर दो तरफ से आतंकियों ने ग्रेनेड लांचर से आठ राउंड फायरिंग की। जानकारी के मुताबिक, करीब चार से छह की संख्या में आतंकियों ने आर्मी कैम्प पर दोनों तरफ से हमला किया। सेना ने हमले के बाद इलाके को घेर कर तलाशी अभियान चलाया। 

 

 

केरन सेक्टर में ढेर किया था एक आतंकी

आतंकियों ने रविवार को भी कुपवाड़ा में घुसपैठ की कोशिश की थी। केरन सेक्टर में उस्ताद पोस्ट के पास घुसपैठ की कोशिश नाकाम कर सुरक्षा बलों ने एक आतंकी को मार गिराया था। जिसके पास से एक AK 47 राइफल तथा चार कारतूस बरामद किए गए थे। 

 

तंगधार सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश

कुछ दिन पहले आतंकियों ने जम्मू-कश्मीर के तंगधार सेक्टर में भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश की थी। इस दौरान सुरक्षा बलों ने पांच आतंकियों को ढेर कर बड़ी कामयाबी हासिल की थी।

 

माछिल सेक्टर में मारे गए थे पांच आतंकी

गौरतलब है कि पिछले साल भी आतंकियों ने माछिल सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश की थी। सुरक्षा बलों ने पांच आतंकियों को मार गिराया था। आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार भी बरामद किए गए थे। सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच लंबे समय तक मुठभेड़ चलने के बाद गोलीबारी में पांचों आतंकी ढेर हुए थे।