हरियाणा में थैलेसीमिया के मरीजों को प्रतिमाह 2,500 रुपये मिलेंगे

Thalassemia patients will get Rs 2,500 per month in Haryana
हरियाणा में थैलेसीमिया के मरीजों को प्रतिमाह 2,500 रुपये मिलेंगे
आवश्यक चिकित्सा परीक्षण हरियाणा में थैलेसीमिया के मरीजों को प्रतिमाह 2,500 रुपये मिलेंगे
हाईलाइट
  • मुफ्त रक्त परीक्षण

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। हरियाणा में थैलेसीमिया से पीड़ित लोगों को प्रति माह 2,500 रुपये दिए जाएंगे और उनके स्वास्थ्य जांच के लिए आवश्यक चिकित्सा परीक्षण भी मुफ्त होंगे, ताकि परिवार के सदस्यों द्वारा इलाज का खर्च वहन नहीं किया जा सके।

यह घोषणा मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर गुरुग्राम में समरस हिंदू मंच द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर के अवसर पर संबोधित करते हुए की। राज्य की जनता की ओर से खट्टर ने मोदी को उनके 72वें जन्मदिन की हार्दिक बधाई दी।

मुख्यमंत्री ने शिविर में मौजूद थैलेसीमिया पीड़ित बच्चों और उनके परिवारों का मनोबल बढ़ाया। उन्होंने उनके साथ ग्रुप फोटो भी खिंचवाई। इस अवसर पर खट्टर ने थैलेसीमिया से पीड़ित 125 बच्चों के बीच कार्ड भी वितरित किए, जिसके माध्यम से वे गुरुग्राम नगर निगम द्वारा एक वर्ष के लिए एमआरआई आदि जैसे अन्य परीक्षणों के साथ अपने रक्त परीक्षण मुफ्त में करवा सकते हैं।

उन्होंने कहा कि थैलेसीमिया एक गंभीर बीमारी है जिसमें एक अवधि के बाद व्यक्ति के खून को बदलना पड़ता है और इसका इलाज महंगा होता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि आयुष्मान भारत योजना गरीबों को चिकित्सा सुविधा प्रदान करने के लिए लागू की गई है और यह केंद्र और राज्य सरकारों की संयुक्त योजना है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   18 Sep 2022 4:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story