दैनिक भास्कर हिंदी: केंद्रीय मंत्रिपरिषद की 2 दिनी बैठक देर शाम तक चलेगी

January 2nd, 2020

हाईलाइट

  • केंद्रीय मंत्रिपरिषद की 2 दिनी बैठक देर शाम तक चलेगी

नई दिल्ली, 2 जनवरी (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को मंत्रिपरिषद की दो दिवसीय बैठक बुलाई है। बैठक 3 जनवरी को शाम 6 बजे से रात 9.30 बजे तक होगी और 4 जनवरी को सुबह 9.30 बजे शुरू होकर देर शाम तक चलेगी। बैठक में 4 से 5 मंत्रालयों का प्रेजेंटेशन होगा।

माना जा रहा है कि बैठक में कुछ विभागों के लिए पांच साल की कार्ययोजना पर मुहर लगाई जाएगी। इस बैठक में सचिवों के एक समूह के द्वारा बनाए गए विजन ड्राफ्ट पर चर्चा होगी।

सूत्रों के मुताबिक, 3 और 4 जनवरी को दिनभर चलने वाली कैबिनेट की बैठक में सामाजिक क्षेत्रों से संबंधित ड्राफ्ट विजन पर चर्चा होगी, जिसमें शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में सरकारी कार्ययोजना पर विशेष तौर पर विचार किया जाएगा।

इस बैठक में एससी, एसटी और ओबीसी वर्गो से जुड़े कुछ प्रस्तावों पर भी चर्चा होगी। सभी मंत्रियों के अलावा सभी विभागों के सचिवों को भी बैठक में मौजूद रहने को कहा गया है।

गौरलतब है कि मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल की ये तीसरी बैठक है। ऐसी ही एक मैराथन बैठक 21 दिसंबर को भी हुई थी, जिसमें कृषि, ग्रामीण विकास और ढांचागत विकास से संबंधित क्षेत्रों के कार्ययोजना पर मंथन हुआ था।