comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

ऐतिहासिक कार्यो के लिए जाना जाएगा मोदी सरकार का पहला साल : अश्विनी चौबे

May 30th, 2020 22:30 IST
 ऐतिहासिक कार्यो के लिए जाना जाएगा मोदी सरकार का पहला साल : अश्विनी चौबे

हाईलाइट

  • ऐतिहासिक कार्यो के लिए जाना जाएगा मोदी सरकार का पहला साल : अश्विनी चौबे

पटना, 30 मई (आईएएनएस)। केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री अश्विनी चौबे ने मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के प्रथम वर्षगांठ पर कहा कि यह साल ऐतिहासिक कार्यो के लिए जाना जाएगा। उन्होंने कहा कि इस एक वर्ष में वर्षो से नासूर बन चुकी ऐसी अनेक समस्याओं का समाधान हुआ, जिसपर भारतवर्ष का विकास और भविष्य निर्भर करेगा।

उन्होंने कहा कि धारा 370 की समाप्ति अयोध्या में राममंदिर निर्माण पर शांतिपूर्ण तरीके से समाधान, तीन तलाक की समाप्ति और वर्षो से अपने ही देश में निर्वासन जैसी जिंदगी जी रहे पाकिस्तान, अफ गानिस्तान और बांग्लादेश से आए शरणार्थियों को नागरिकता देने का कानून बनाना मोदी सरकार की ऐतिहासिक उपलब्धियां हैं, जिसको देश सदैव याद रखेगा।

उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के दूरदर्शी एवं कुशल नेतृत्व में भारत लगातार प्रगति के पथ पर अग्रसर है। सबका साथ, सबका विकास सबका विश्वास मूलमंत्र पर देश का सर्वागीण विकास हो रहा है।

मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के प्रथम वर्षगांठ पर जारी एक बयान में चौबे ने आगे कहा, कोरोना आपदा के समय प्रधानमंत्री के नेतृत्व में दूरदर्शी निर्णय हुए। समय पर लॉकडाउन लगाया गया। इस वजह से दूसरे देशों की तुलना में भारत की स्थिति काफी बेहतर रही है। भारत में रिकवरी रेट अन्य देशों की तुलना में बेहतर है।

बक्सर से भाजपा के सांसद चौबे ने कहा कि जिन चिकित्सीय संसाधनों के लिए दूसरे देशों पर निर्भर रहना पड़ रहा था, वह पीपीई एवं मास्क आदि भारत में ही तैयार होने लगे हैं। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में भी एक साल महत्वपूर्ण उपलब्धियों से भरा रहा है। आत्मनिर्भर भारत की भी नींव पड़ी है। इससे मेक इन इंडिया, मेड इन इंडिया, स्टार्टअप इंडिया को स्पष्ट बढ़ावा मिलेगा।

कमेंट करें
Cf2qO