तीनों सेना प्रमुखों ने राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर किया माल्यार्पण

The three army chiefs laid wreaths at the National War Memorial
तीनों सेना प्रमुखों ने राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर किया माल्यार्पण
नई दिल्ली तीनों सेना प्रमुखों ने राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर किया माल्यार्पण

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कारगिल विजय दिवस के मौके पर पूरा देश उन बहादुर जवानों को याद कर रहा है, जिन्होंने देश की रक्षा में अपनी जान की बाजीलगा दी थी। कारगिल विजय दिवस के मौके पर पूरा देश उन बहादुर जवानों को याद कर रहा है, जिन्होंने देश की रक्षा में अपनी जान की बाजी लगा दी थी। आज बहादुर जवानों को याद करते हुए हर देशवासियों की आंखों में आंसू हैं लेकिन सिर गर्व से ऊंचा हो रहा है। देश आज कारगिल विजय दिवस की 23वीं वर्षगांठ मना रहा है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय सेना के शौर्य को याद करते हुए सेना के जज्बे को सलाम किया।

पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि कारगिल विजय दिवस मां भारती की आन-बान और शान का प्रतीक है। इस अवसर पर मातृभूमि की रक्षा में पराक्रम की पराकाष्ठा करने वाले देश के सभी साहसी सपूतों को मेरा शत-शत नमन। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कारगिल विजय दिवस के मौके सशस्त्र बलों की बहादुरी, साहस और बलिदान को सलाम किया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि भारत हमारे सशस्त्र बलों की बहादुरी, साहस और बलिदान को सलाम करता है। उन्होंने हमारी मातृभूमि की रक्षा के लिए अत्यंत कठोर परिस्थितियों में बहादुरी से लड़ाई लड़ी। उनकी वीरता और अदम्य भावना हमेशा भारत के इतिहास में एक निर्णायकक्षण के रूप में अंकित रहेगी।

देश के 15वें राष्ट्रपति के रूप में नवनिर्वाचित राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू ने भी इस मौके पर सेना की वीरता, पराक्रम और ²ढ़ संकल्प को याद किया है। राष्ट्रपति मुर्मू ने ट्वीट करते हुए लिखा कि कारगिल विजय दिवस हमारे सशस्त्र बलों की असाधारण वीरता, पराक्रम और ²ढ़संकल्प का प्रतीक है। भारत माता की रक्षा के लिए अपने प्राण न्योछावर करने वाले सभी वीर सैनिकों को मैं नमन करती हूं। सभी देशवासी, उनके और उनके परिवारजनों के प्रति सदैव ऋणी रहेंगे।

तीनों सेना प्रमुखों ने राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर किया माल्यार्पण

इस मौके पर देश के तीनों सेना प्रमुखों ने राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर माल्यार्पण किया। एएनआई के अनुसार थल सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे, नौसेना प्रमुख एडमिरल आर हरि कुमार और वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी ने दिल्ली में राष्ट्रीय युद्धस्मारक पर माल्यार्पण किया।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   26 July 2022 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story