राजधानी दिल्ली समेत देश के इन राज्यों में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, मध्यप्रदेश में भी जमकर बरसेंगे बदरा

There will be heavy rain in these states of the country including the capital Delhi
राजधानी दिल्ली समेत देश के इन राज्यों में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, मध्यप्रदेश में भी जमकर बरसेंगे बदरा
मौसम अलर्ट राजधानी दिल्ली समेत देश के इन राज्यों में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, मध्यप्रदेश में भी जमकर बरसेंगे बदरा

 डिजिटल डेस्क, भोपाल। देश के लगभग सभी हिस्सों में मानसून की एंट्री हो चुकी है। इस दौरान कहीं तेज तो कहीं मध्यम बारिश हो रही है। इसी बीच भारतीय मौसम विभाग ने मौसम को लेकर नया अपडेट जारी किया है। मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि, आने वाले 5 दिनों में राजधानी दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा मौसम विभाग ने मध्यप्रदेश के 20 जिलों में भारी बारिश होनी की भविषयवाणी की है।

राजधानी दिल्ली में लगातार 5 दिन होगी बारिश

राजधानी दिल्ली में बीते दो दिनों में हल्की-मध्यम बारिश होने की वजह से मौसम में ठंडक घुल गई है। मौसम विभाग की ताजा अपडेट के मुताबिक, राजधानी आगामी 5 दिनों तक हल्की बारिश होने की संभावना जताई है। हालांकि विभाग के अनुसार, राजधानी दिल्ली और उससे सटे इलाकों में 7 और 8 जुलाई में भारी बारिश भी हो सकती है। मौसम विभाग ने बताया कि, जुलाई के शुरुआती 15 दिनों में एक के बाद एक सिस्टम एक्टिव होने के कारण हल्की और मध्यम बारिश होती रहेगी, जिससे मौसम पूरी तरह शुष्क नहीं हो पाएगा। 

देश के इन राज्यों में भारी बारिश के आसार 

गुजरात, कोंकण, गोवा, कर्नाटक, तेलंगाना, केरल और महाराष्ट्र व आंध्र प्रदेश के कुछ भागों में में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक, इन राज्यों में आने वाले पांच दिनों तक भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा दक्षिण गुजरात और महाराष्ट्र के घाट क्षेत्रों में 7 जुलाई और गोवा व कोंकण में 7 व 8 जुलाई को भारी बारिश हो सकती है।

इन राज्यों के अलावा मौसम विभाग ने अगले 5 दिनों में विदर्भ, छत्तीसगढ़ और उड़ीसा के अलग-अलग हिस्सों में भारी बारिश होने की संभावना व्यक्त की है। वहीं पूर्वी व पश्चिमी राजस्थान और पश्चिमी यूपी में 4 से 8 जुलाई के बीच भारी बारिश हो सकती है।

मध्यप्रदेश में जमकर बरसेंगे बदरा

प्रदेश में मानसून अब पूरी तरह प्रभावी हो चुका है। प्रदेश के कई हिस्सों में मध्यम तो कहीं भारी बारिश हो रही है। इसी बीच मौसम विभाग ने प्रदेश के 20 जिलों में भारी बारिश होने की भविष्यवाणी की है। विभाग के मुताबिक, भोपाल, नर्मदापुरम, अलीराजपुर, बड़वानी, अनूपपुर, डिंडोरी और शहडोल में भारी बारिश हो सकती है। वहीं बालाघाट, नरसिंहपुर, सिवनी, मंडला, जबलपुर, छिंदवाड़ा, कटनी, डिंडोरी, शहडोल, अनूपपुर और उमरिया के कुछ हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है। आईएमडी ने अलर्ट जारी करते हुए कहा कि, आने वाले 5 दिनों में मध्यप्रदेश के अलग-अलग स्थानों में भारी बारिश होने के आसार हैं। 
  

Created On :   4 July 2022 12:45 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story