Three CRPF personnel shot dead by colleague in Jammu and Kashmirs Udhampur

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में सीआरपीएफ के एक जवान ने सर्विस राइफल से अपने तीन साथियों को गोली मार दी। बाद में उस जवान ने खुद को भी गोली मार ली। इस घटना में तीनों जवानों की मौत हो गई है जबकि गोली चलाने वाले जवान की हालत गंभीर है, उसे उधमपुर के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ये सभी जवान 187 बटालियन के है। सीआरपीएफ जवानों के बीच किस बात को लेकर विवाद हुआ था इसकी अभी जानकारी नहीं मिल पाई है।

घटना की जानकारी मिलते ही उधमपुर के एसएसपी राजीव पांडे सहित सीआरपीएफ और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए। अधिकारी ने बताया कि ये घटना उधमपुर जिले के बटाल बलिया इलाके में हुई है। मृतकों की पहचान हेड कॉन्स्टेबल पोखरमल, हेड कॉन्स्टेबल जोगिंदर सिंह और हेड कॉन्स्टेबल उम्मेद सिंह के रूप में की गई है, जबकि घायल सीआरपीएफ कर्मी की पहचान कॉन्स्टेबल अजीत सिंह के रूप में की गई है। 

 

 

यह घटना सभी केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) जिनके पास 10 लाख से अधिक सैनिक हैं के उस फैसले के एक दिन बाद हुई है जिसमें तय किया गया है कि 14 फरवरी को पुलवामा आतंकवादी हमले में शहीद हुए 40 सीआरपीएफ जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए इस बार होली नहीं मनाई जाएगी। बता दें कि पुलवामा में आतंकियों ने सीआरपीएफ की एक काफिले को निशाना बनाया था जिसमें 40 जवान शहीद हो गए थे। हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी।

Created On :   20 March 2019 6:20 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story