झारखंड के लातेहार में पुलिस मुठभेड़ में तीन नक्सली ढेर, एक एसएलआर और दो इंसास राइफल जब्त

Three Maoists killed, one SLR and two INSAS rifles seized in police encounter in Jharkhands Latehar
झारखंड के लातेहार में पुलिस मुठभेड़ में तीन नक्सली ढेर, एक एसएलआर और दो इंसास राइफल जब्त
झारखंड झारखंड के लातेहार में पुलिस मुठभेड़ में तीन नक्सली ढेर, एक एसएलआर और दो इंसास राइफल जब्त
हाईलाइट
  • दो इंसास राइफलें जब्त की गई

डिजिटल डेस्क, रांची। झारखंड के लातेहार जिले में पुलिस ने सोमवार को एक मुठभेड़ में प्रतिबंधित नक्सली संगठन झारखंड जन मुक्ति परिषद (जेजेएमपी) के तीन नक्सलियों को मार गिराया है। लातेहार के एसपी अंजनी अंजन ने इसकी पुष्टि की है। मारे गए नक्सलियों की शिनाख्त नहीं हो पाई है। उनके पास से एक एसएलआर और दो इंसास राइफलें जब्त की गई हैं।

बताया गया कि सदर थाना क्षेत्र के बेंदी जंगल में नक्सलियों के एक दस्ते के जमा होने की सूचना पर पुलिस सर्च ऑपरेशन पर निकली थी। इसी बीच घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने पुलिस टीम पर गोलीबारी शुरू कर दी। जवाब में पुलिस ने भी मोर्चा लेकर फायरिंग। पुलिस के अनुसार, जेजेएमपी संगठन के जिस दस्ते के साथ मुठभेड़ हुई उसकी अगुवाई संगठन का सुप्रीमो पप्पू लोहरा कर रहा था। मुठभेड़ के बाद पूरे जंगल में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। सर्च ऑपरेशन और मुठभेड़ में जिला पुलिस और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम शामिल है। पुलिस मारे गए नक्सलियों की स्थानीय ग्रामीणों से पहचान कराने की कोशिश कर रही है।

बता दें कि बीते 24 घंटे के दौरान झारखंड के दो अन्य जिलों गुमला और चतरा में पुलिस बलों के अभियान के दौरान छह नक्सली गिरफ्तार किए गए हैं और उनसे कई हथियार भी जब्त किए गए हैं। शनिवार को भी पुलिस और सुरक्षा बलों ने बूढ़ा पहाड़ इलाके में चलाए गए सर्च ऑपरेशन के दौरान 180 टिफिन और आईईडी बम बरामद किया था।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   21 Nov 2022 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story