दैनिक भास्कर हिंदी: J&K: कुलगाम जिले के चिम्मर इलाके में मुठभेड़, सेना ने जॉइंट ऑपरेशन में तीन आतंकियों का ढेर किया

July 1st, 2021

हाईलाइट

  • दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के चिम्मर इलाके में मुठभेड़
  • तीन आतंकवादी मारे गए
  • मुठभेड़ में सेना के दो जवान भी घायल हुए

डिजिटल डेस्क, जम्मू। दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के चिम्मर इलाके में बुधवार को आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच जारी मुठभेड़ में एक और आतंकवादी मारा गया। इस मुठभेड़ में अब तक मारे गए आतंकवादियों की संख्या तीन हो गई है। मुठभेड़ में सेना के दो जवान भी घायल हुए हैं।

मारे गए आतंकियों की पहचान रेडवानी कुलगाम निवासी वसीम अहमद बांगरू, किलबल शोपियां निवासी शाहनवाज अहमद और चिम्मर कुलगाम निवासी जाकिर बशीर के रूप में हुई है। पुलिस ने कहा कि मारे गए सभी आतंकवादी लश्कर-ए-तैयबा के टीआरएफ से जुड़े थे। इस बीच, इलाके में मुठभेड़ की खबर मिलने के बाद कुलगाम जिले में मोबाइल इंटरनेट बंद कर दिया गया।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सेना की 9 राष्ट्रीय राइफल्स, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की 18वीं बटालियन और पुलिस ने आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष जानकारी के आधार पर तलाशी अभियान शुरू कर इलाके को घेर लिया था। उन्होंने कहा कि जब संदिग्ध इलाके की घेराबंदी की जा रही थी, तब छिपे हुए आतंकवादियों ने संयुक्त टीम पर गोलियां चला दीं।

इसके बाद मुठभेड़ शुरू हुई और सुरक्षाबलों ने तीन आतंकवादियों को मार गिरा, जबकि गोलाबारी के दौरान सेना के दो जवान भी घायल हो गए। जवानों को श्रीनगर में सेना के 92 बेस अस्पताल ले जाया गया। तीनों आतंकियों को ढेर करने के बाद सेना ने इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया।
 

खबरें और भी हैं...