कर्नाटक में ब्रिटेन से आए तीन लोग कोविड पॉजिटिव, 9 साल का एक बच्चा भी शामिल

three people from uk in karnataka are Covid positive
कर्नाटक में ब्रिटेन से आए तीन लोग कोविड पॉजिटिव, 9 साल का एक बच्चा भी शामिल
ओमिक्रॉन का खतरा कर्नाटक में ब्रिटेन से आए तीन लोग कोविड पॉजिटिव, 9 साल का एक बच्चा भी शामिल
हाईलाइट
  • 25 वर्षीय व्यक्ति और 18 वर्षीय युवक भी शामिल

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरू। ब्रिटेन से आए 9 साल के बच्चे सहित तीन अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों का बेंगलुरू के केम्पेगौड़ा अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे (केआईए) पर कोरोनावायरस पॉजिटिव आया हैं। ये जानकारी स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने बुधवार को दी। तीनों को एक नामित अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है। उसमें एक 9 साल के बच्चे के साथ ही एक 25 वर्षीय व्यक्ति और 18 वर्षीय युवक भी शामिल है।

यह व्यक्ति किसके संपर्क में आए हैं, इसे ट्रैक किया गया है और उन्हें आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है। उनके स्वाब के सैंपल इक्ठ्ठे करके जांच के लिए भेजे गए हैं। पिछले सप्ताह से विभिन्न देशों से आए 20 व्यक्ति भी कोरोना पॉजिटिल पाए गए हैं। बुधवार को उच्च जोखिम वाले देशों से आए सभी 20 व्यक्तियों की जीनोम सीक्वेंसिंग की रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। इनमें से 12 का इलाज सरकारी अस्पताल में चल रहा है और बाकी का निजी अस्पतालों में इलाज किया जा रहा है।

एक तीसरे ओमिक्रॉन पॉजिटिव के पांच प्राथमिक और 15 सेकेंडरी कॉन्टैक्ट्स के सैंपल भी जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे गए हैं। सभी क्वारंटीन में हैं और उनकी रिपोर्ट का इंतजार है। स्वास्थ्य विभाग अब तक संक्रमण को कम्युनिटी में फैलने से रोकने में कामयाब रहा है। प्रशासन की दो-तरफा रणनीति है, जिसमें अंतर्राष्ट्रीय आगमन पर केआईए और मंगलुरु अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डों पर सख्त सतर्कता और टीकाकरण पर जोर देना शामिल हैं।

(आईएएनएस)

Created On :   15 Dec 2021 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story