हाईलाइट
  • इस दौरान एक सीआरपीएफ के जवान को भी चोट आई है
  • सुरक्षाबलों ने घटनास्थल से भारी मात्रा में हथियार बरामद किए हैं

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के नगरोटा क्षेत्र में शुक्रवार को सेना और पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई कर जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकियों को ढेर कर दिया। इस दौरान एक पुलिसकर्मी को भी चोट आई है। बताया जा रहा है कि इन आतंकियों की साजिश आत्मघाती हमला करने की थी। सुरक्षाबलों ने घटनास्थल से हथियार बरामद किए हैं। तीन-चार आतंकियों के ग्रुप जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों पर नगरोटा क्षेत्र के एक टोल पर गोलीबारी की थी, जिसके बाद यह मुठभेड़ शुरू हुईं।

कठुआ, हीसनगर सीमा से घुसपैठ
पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह ने कहा, जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकवादी मारे गए हैं। आतंकियों के पास से छह हथियार बरामद किए गए हैं। ट्रक ड्राइवर और कंडक्टर को गिरफ्तार कर लिया गया है। दोनों से पूछताछ की जा रही है। अभी भी सर्च ऑपरेशन जारी है। दिवबाग सिंह ने कहा कि  "इन आतंकवादियों ने हाल ही में घुसपैठ की थी और वह श्रीनगर जा रहे थे। यह संदेह है कि उन्होंने कठुआ, हीरानगर सीमा से घुसपैठ की है।

आतंकियों ने की फायरिंग
यह घटना सुबह करीब 5 बजे जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर हुई, जिसे गोलीबारी के बाद भी बंद कर दिया गया है। एक बयान में जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कहा, "हमने जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग के बन्न टोल प्लाजा पर एक ट्रक को रोका। ट्रक के अंदर मौजूद आतंकियों ने हम पर फायरिंग शुरू कर दी। इसमें एक पुलिसकर्मी घायल हो गया, तीन आतंकवादी भी मारे गए। 

 

 

 

 

Created On :   31 Jan 2020 4:20 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story