दैनिक भास्कर हिंदी: उप्र : गरीबी से तंग आकर महिला ने 4 बच्चों के साथ की आत्महत्या

October 22nd, 2019

हाईलाइट

  • उप्र : गरीबी से तंग आकर महिला ने 4 बच्चों के साथ की आत्महत्या

ललितपुर, 22 अक्टूबर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश में बुंदेलखंड के ललितपुर जिले के मदनापुर थाना क्षेत्र के उल्दना खुर्द गांव में सोमवार शाम एक महिला ने कथित रूप से गरीबी से तंग आकर अपने चार बच्चों के साथ कुएं में कूद कर आत्महत्या कर ली।

पुलिस अधीक्षक कैप्टन एम. एम. बेग ने मंगलवार को बताया, सोमवार देर शाम ग्राम प्रधान की सूचना पर उल्दना खुर्द गांव से एक किलोमीटर दूर धंचा अहिरवार के खेत में बने एक गहरे कुएं से एक महिला और उसके चार बच्चों के शव बरामद किए गए हैं, जिनकी पहचान उल्दना खुर्द गांव के निवासी राजेश कुशवाहा की पत्नी विमला (27) और बच्चों भूरी (2), आरुषि (7), नयंस (4) और रोशनी (4) के रूप में हुई है। नयंस और रोशनी जुड़वां भाई-बहन थे।

उन्होंने बताया, प्रथम²ष्टया यह मामला सामूहिक आत्महत्या का लग रहा है, लेकिन आत्महत्या की वजह का कारण ज्ञात न होने पर कई बिंदुओं से जांच की जा रही है। शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए गए हैं, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के सामने आने के बाद मौत के असली कारणों का पता चलेगा।

मदनापुर के थानाध्यक्ष अलमा अहिरवार ने ग्रामीणों के हवाले से बताया, महिला और उसके पति राजेश के बीच कुछ दिनों पूर्व किसी बात को लेकर विवाद हुआ था, जिसके बाद वह अपने मायके चली गई थी। शनिवार को वह वापस घर लौटती थी। मामले की कई बिंदुओं से जांच की जा रही है।

ग्राम प्रधान जगदीश यादव ने बताया, राजेश की आर्थिक स्थिति कुछ कम ठीक है। शनिवार को ही वह अपनी पत्नी को उसके मायके से लेकर गांव आया था।

महिला के ससुर करन कुशवाहा ने बताया, गरीबी की वजह से बहू विमला, बेटे से झगड़ कर अपने मायके चली गई थी। काफी मान-मनौव्वल के बाद शनिवार को वापस घर लौटी थी।

उसने बताया, घटना के समय वह खेत में काम करने गया था और बेटा राजेश गांव के एक व्यक्ति से कर्ज लेकर अपनी मां के साथ मड़ावरा की बाजार खाद लेने चला गया था। घर में अकेले बहू चारों बच्चों के साथ थी।