दैनिक भास्कर हिंदी: PM मोदी की केदारनाथ यात्रा पर TMC का विवाद, EC में शिकायत

May 19th, 2019

हाईलाइट

  • प्रचार थमने के बाद से केदारनाथ और बद्रीनाथ के दौरे हैं मोदी
  • टीएमसी ने कहा, दौरे का मीडिया कवरेज आचार संहिता का उल्लंघन है 

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। लोकसभा चुनाव प्रचार खत्म होने के बाद अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की केदारनाथ यात्रा को लेकर विवाद शुरू हो गया है। पीएम मोदी शनिवार से केदारनाथ की यात्रा पर हैं। पीएम की इस यात्रा पर आपत्ति जताते हुए तृणमूल कांग्रेस ने चुनाव आयोग से शिकायत की है। पीएम पर आचार संहिता का उल्लंघन का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की भी मांग की गई है। 

पश्चिम बंगाल की सत्ताधारी पार्टी ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर शिकायत की है। टीएमसी ने मोदी के केदारनाथ दौरे के टीवी प्रसारण को चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करार देते हुए कार्रवाई की मांग की है। टीएमसी ने कहा, पीएम मोदी ने केदारनाथ में मास्टर प्लान का ऐलान किया और जनता एवं मीडिया को संबोधित किया। ऐसा करना आचार संहिता के खिलाफ है। तृणमूल कांग्रेस इस पर तुरंत रोक लगाने की मांग की है। 

केदारनाथ यात्रा का मीडिया कवरेज आचार संहिता का उल्लंघन
तृणमूल कांग्रेस ने EC को लिखे पत्र में कहा है कि, लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण के लिए प्रचार समाप्त हो चुका है, लेकिन बीते दो दिनों से पीएम मोदी की केदारनाथ यात्रा को मीडिया की ओर से बहुत ज्यादा कवरेज दी जा रही है। चुनाव आचार संहिता का यह बड़ा उल्लंघन है। 

'वोटर्स को प्रभावित करने की कोशिश' 
टीएमसी ने कहा, केदारनाथ में पीएम मोदी विकास परियोजनाओं का जायजा भी ले रहे हैं साथ ही वहां से वोटरों को प्रभावित करने की कोशिश भी की जा रही है। मोदी-मोदी के नारों के जरिए मतदान के बीच वोटरों पर असर डालने की कोशिश की जा रही है। टीएमसी ने अपनी चिट्ठी में कहा, चुनाव आयोग इस पर आंख और कान बंद करके बैठा है। पार्टी ने आयोग से तुरंत कार्रवाई की मांग करते हुए कहा कि इस तरह का चुनाव प्रचार नैतिकता के खिलाफ और गलत है।

खबरें और भी हैं...