गरीब बच्चों की मदद के लिए टोरंटो चैरिटी से जुड़े सितारे

Toronto Charity stars to help poor children
गरीब बच्चों की मदद के लिए टोरंटो चैरिटी से जुड़े सितारे
गरीब बच्चों की मदद के लिए टोरंटो चैरिटी से जुड़े सितारे
हाईलाइट
  • गरीब बच्चों की मदद के लिए टोरंटो चैरिटी से जुड़े सितारे

टोरंटो, 17 सितम्बर (आईएएनएस)। कोरोनावायरस महामारी की चपेट में आकर भारत की अर्थव्यवस्था मंदी का मार झेल रही है। लोगों की जिंदगी भी इससे अस्त-व्यस्त हो गई है, खासकर आर्थिक रूप से समाज के कमजोर वर्गो पर इसका खासा प्रभाव पड़ा है।

ऐसे में लोगों की मदद करने के लिए कई संस्थाएं आगे आ रही हैं। ऐम फॉर सेवा भी एक ऐसा ही सेवा संगठन है, जिनके यहां के कनाडाई ब्रांच ने इस हफ्ते 550,000 डॉलर तक की रकम लोगों द्वारा दिए गए दान की मदद से जुटाने में सफल रही है। इस राशि को अब भारत भेजा जाएगा।

गैर सरकारी संगठन ऐम फॉर सेवा द्वारा देश के ग्रामीण इलाकों में शैक्षिक छात्रावास का संचालन किया जाता है।

भारत में गरीब बच्चों की मदद के लिए पैसे जुटाने के मकसद से अनुपम खेर, प्रीति जिंटा, गायिका जोनिता गांधी, कॉमेडियन अतुल खत्री, पी.वी. सिंधु और दीपा मलिक जैसे दिग्गज इस भारतीय-कनाडाई चैरिटी के वार्षिक वर्चुअल गाला के साथ जुड़े।

कनाडा में भारतीय मूल के जाने-माने डेंटिस्ट और ऐम फॉर सेवा (कनाडा) के अध्यक्ष टेरी पापनेजा ने कहा, हमने अपने पिछले साल के गाला में 21 लाख डॉलर से अधिक रकम जुटाए थे, लेकिन हमें इस बात की खुशी है कि कोरोना की वजह से लगाए गए प्रतिबंधों के बावजूद भी हम इस हफ्ते इतनी राशि जुटा पाए हैं।

भारत के ग्रामीण क्षेत्रों में शैक्षिक छात्रावास बनाने के अपने प्रयास में चैरिटी अब तक 93 लाख डॉलर से अधिक रकम जुटा चुकी है। इनमें गरीब परिवारों के बच्चों को रहने, खाने शिक्षा की सुविधा मुहैया कराई जाती है।

देश के विभिन्न राज्यों में ऐम फॉर सेवा ने अब तक 27 शैक्षिक छात्रावास बना चुके हैं।

एएसएन-एसकेपी

Created On :   17 Sep 2020 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story