पंजाब विधानसभा में मूसेवाला समेत दिवगंत हस्तियों को दी गई श्रद्धांजलि

Tributes paid to late personalities including Musewala in Punjab Assembly
पंजाब विधानसभा में मूसेवाला समेत दिवगंत हस्तियों को दी गई श्रद्धांजलि
पंजाब पंजाब विधानसभा में मूसेवाला समेत दिवगंत हस्तियों को दी गई श्रद्धांजलि
हाईलाइट
  • श्रद्धांजलि

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शुक्रवार को विधानसभा का नेतृत्व करते हुए प्रसिद्ध हस्तियों, स्वतंत्रता सेनानियों, राजनीतिक नेताओं और दिवगंत पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला को श्रद्धांजलि अर्पित की।

बजट सत्र के पहले दिन सदन में पूर्व मंत्रियों हरदीपिंदर सिंह बादल और जत्थेदार तोता सिंह के अलावा पूर्व विधायकों सुखदेव सिंह सुखलाधी और शिंगारा राम सहुंगरा को श्रद्धांजलि दी गई।

इनके अलावा, विधानसभा में स्वतंत्रता सेनानियों तारा सिंह, स्वर्ण सिंह, करोड़ा सिंह और सुखराज सिंह संधावालिया को भी श्रद्धांजलि अर्पित की गई, जिन्होंने देश को ब्रिटिश साम्राज्यवाद के चंगुल से मुक्त कराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

सदन ने पर्वतारोही गुरचरण सिंह भंगू को भी श्रद्धांजलि दी। 1965 में माउंट एवरेस्ट पर चढ़ने के लिए भंगू को अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित किया गया। वहीं एथलीट हरि चंद भी अर्जुन पुरस्कार विजेता थे। उन्हें भी श्रद्धांजलि दी गई।

सदन ने प्रसिद्ध पंजाबी गायक शुभदीप सिंह सिद्धू उर्फ सिद्धू मूसेवाला को भी श्रद्धांजलि अर्पित की, जिन्होंने संगीत और मनोरंजन के क्षेत्र में अपनी अलग पहचान बनाई थी।

श्रद्धांजलि के दौरान सम्मान के प्रतीक के रूप में दो मिनट का मौन रखा गया।

 

सॉर्स-आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   24 Jun 2022 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story