जम्मू-कश्मीर में सभी सरकारी भवनों पर फहराया जाएगा तिरंगा

Tricolor to be hoisted on all government buildings in Jammu and Kashmir
जम्मू-कश्मीर में सभी सरकारी भवनों पर फहराया जाएगा तिरंगा
हर घर तिरंगा अभियान जम्मू-कश्मीर में सभी सरकारी भवनों पर फहराया जाएगा तिरंगा
हाईलाइट
  • सभी सरकारी भवनों
  • कार्यालयों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाएगा

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। इस स्वतंत्रता दिवस पर जम्मू-कश्मीर में शैक्षणिक संस्थानों सहित सभी सरकारी भवनों, कार्यालयों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाएगा। इस संबंध में सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी एक परिपत्र में कहा गया है, आजादी का अमृत महोत्सव और भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में, यह निर्णय लिया गया है कि केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर में सभी सरकारी भवन, कार्यालय विश्वविद्यालयों, कॉलेजों, स्कूलों, शहरी स्थानीय निकाय कार्यालयों, तहसीलों, ब्लॉकों, पंचायतों, पटवार खानों आदि सहित, स्वतंत्रता दिवस, 2022 पर राष्ट्रीय ध्वज फहरा जाए।

सर्कुलर में यह भी कहा गया है कि यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए कि राष्ट्रीय ध्वज ध्वज संहिता को ध्यान में रखते हुए उचित तरीके से फहराया जाए, जिसके लिए सूचना विभाग सभी हितधारकों के बीच जागरूकता पैदा करेगा। परिपत्र में कहा गया है कि सभी प्रशासनिक सचिवों/मंडल आयुक्तों/विभागोंके प्रमुखों/उपायुक्तों को उपरोक्त निर्देशों का अक्षरश: पालन करना चाहिए।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   12 Aug 2022 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story