दैनिक भास्कर हिंदी: टीआरपी घोटाला : रिपब्लिक टीवी ने मुंबई पुलिस के समन को सुप्रीम कोर्ट में दी चुनौती

October 10th, 2020

हाईलाइट

  • टीआरपी घोटाला : रिपब्लिक टीवी ने मुंबई पुलिस के समन को सुप्रीम कोर्ट में दी चुनौती

नई दिल्ली, 10 अक्टूबर (आईएएनएस)। रिपब्लिक टीवी के सीएफओ शिवा सुंदरम ने कथित टेलीविजन रेटिंग प्वाइंट (टीआरपी) घोटाले को लेकर मुंबई पुलिस द्वारा जारी किए गए समन के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है।

9 अक्टूबर को दिए गए समन को शीर्ष अदालत में याचिका लगातार चुनौती दी गई है। यह समन रिपब्लिक मीडिया नेटवर्क के सीएफओ को एक एफआईआर की जांच के संबंध में जारी किया गया है। अपनी याचिका में सीएफओ ने कोर्ट से मुंबई पुलिस द्वारा नेटवर्क और उसके कर्मचारियों की भूमिका की जांच करने रोकने का आग्रह किया है।

समन में सुंदरम और दो प्रमुख विज्ञापन एजेंसियों के प्रमुखों को अपने बयान दर्ज करने के लिए शनिवार सुबह 11 बजे क्राइम ब्रांच ऑफिस में रिपोर्ट करने के लिए कहा गया था।

इससे पहले मुंबई पुलिस ने 30 हजार करोड़ रुपये के टीआरपी घोटाले का अनुमान लगाया है। पिछले कुछ दिनों में हुई जांच के बाद पुलिस ने आरोपियों में रिपब्लिक टीवी, इंडिया टुडे टीवी, फकत मराठी और बॉक्स सिनेमा का नाम लिया है।

रिपब्लिक टीवी के एडिटर-इन-चीफ अर्नब गोस्वामी ने सभी आरोपों का खंडन किया है और पुलिस व महाराष्ट्र सरकार पर उनके चैनल के खिलाफ जबरन आरोप लगाने का दावा किया है। उन्होंने मुंबई के पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह के खिलाफ आपराधिक मानहानि का मुकदमा दायर करने की भी धमकी दी है।

इस मामले में अब तक दो लागों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

एसडीजे/एसजीके