comScore

टीआरएस ने राज्यसभा में किसान-विरोधी विधेयकों के खिलाफ किया मतदान

September 19th, 2020 19:31 IST
 टीआरएस ने राज्यसभा में किसान-विरोधी विधेयकों के खिलाफ किया मतदान

हाईलाइट

  • टीआरएस ने राज्यसभा में किसान-विरोधी विधेयकों के खिलाफ किया मतदान

हैदराबाद, 19 सितंबर (आईएएनएस)। तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) ने शनिवार को यह कहते हुए राज्यसभा में कृषि विधेयकों का विरोध करने का ऐलान किया कि इससे देश में कृषि क्षेत्र के साथ अन्याय होगा।

तेलंगाना के मुख्यमंत्री और टीआरएस के अध्यक्ष के. चंद्रशेखर राव ने टीआरएस संसदीय दल के नेता डॉ. के. केशव राव को विधेयकों का विरोध करने का निर्देश दिया है, क्योंकि इससे कॉर्पोरेट्स लाभान्वित होंगे और किसानों पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा है कि चूंकि विधेयकों से कृषि क्षेत्र को भारी नुकसान पहुंचेगा और यह किसानों के हित के खिलाफ है इसलिए टीआरएस राज्यसभा में इन विधेयकों विरोध करेगी और इसके खिलाफ मतदान करेगी।

मुख्यमंत्री ने आगे कहा, विधेयक में इस बात का उल्लेख है कि सार्वजनिक खपत के लिए किसान देश में कहीं भी अपना उपज बेच सकते हैं, लेकिन हकीकत में, बिल से व्यापारी इन्हीं उपजों को देश के किसी भी हिस्से से खरीदने में सक्षम हो जाते हैं। यह बिल व्यापारी संघ को देश के हर कोने तक फैलने में मदद करेगा और इससे निजी व्यापारियों के लिए भी मार्ग प्रशस्त होगा।

उन्होंने आगे कहा, इस नए बिल के बारे में उनका कहना है कि इससे किसान देश में कहीं भी अपना उपज बेच सकेंगे, लेकिन क्या किसानों के लिए अपनी थोड़ी-बहुत उपज या फसल को अधिक परिवहन शुल्क चुकाकर कहीं दूर तक ले जाना और फसलों को सही कीमत पर बेच पाना मुमकिन है? ये बिल बस एक प्रलोभन है और कुछ नहीं। इसका हर कीमत पर विरोध होना चाहिए।

एएसएन/एसजीके

कमेंट करें
RrxXp