दैनिक भास्कर हिंदी: सीबीआई के दो अधिकारियों के खिलाफ केस दर्ज

February 3rd, 2019

हाईलाइट

  • सीबीआई के दो अधिकारियों के खिलाफ केस दर्ज।
  • यमुना विकास प्राधिकरण जमीन घोटाले का आरोप।
  • 126 करोड़ रुपए घोटाले का आरोप।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सीबीआई ने अपने दो अधिकारियों के खिलाफ केस दर्ज किया है। केस यमुना विकास प्राधिकरण जमीन घोटाले से जुड़ा है। पिछले वर्ष जून में इस घोटाले की जांच का जिम्मा सीबीआई को सौंपा था। पहले इस घोटाले की जांच यमुना एक्सप्रेस-वे अथॉरिटी के चेयरमैन डॉ.प्रभात कुमार कर रहे थे। जांच के दौरान आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई थी, जबकि अथॉरिटी के पूर्व सीईओ पीसी गुप्ता को गिरफ्तार भी किया गया था।

 

मामला दर्ज-
इस मामले में सीबीआई के अधिकारी वी.एस राठौर, एसीबी गाजियाबाद, एएसआई सुनिल दत्त, तहसीलदार रणवीर सिंह,उत्तरप्रदेश के एक तहसीलदार व एक अन्य के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। 

जांच में आया सामने-
जांच में सामने आया था कि प्राधिकरण के तत्कालीन सीईओ पीसी गुप्ता ने अधिकारियों, परिचितों और रिश्तेदारों के साथ मिलकर 19 शेल कंपनियां बनाई थी। इन कंपनियों के माध्यम से मथुरा जिले के सात गांवों में करोड़ों रुपए का जमीन खरीदी गई। इसके बाद इन कंपनियों के माध्यम से जमीन अथॉरिटी को बेच दी थी। जमीनों की खरीद पर शेल कंपनियों को अथॉरिटी द्वारा 126.42 करोड़ रुपए का भुगतान किया गया था। 

पीसी गुप्ता दतिया से गिरफ्तार-
इस मामले में कई लोगों की गिरफ्तार किया जा चुका हैं। पूर्व आईएएस अधिकारी पीसी गुप्ता को साल 2013 में अथॉरिटी के सीईओ का पद सौंपा गया था। वर्ष 2018 जून में उन्हें मध्यप्रदेश के दतिया से गिरफ्तार किया गया था।  
 

खबरें और भी हैं...