दैनिक भास्कर हिंदी: सीमा पार से नापाक हरकत, गोलीबारी में दो नागरिकों की मौत, 9 घायल

December 4th, 2019

हाईलाइट

  • एलओसी पर पाकिस्तानी सेना की गोलीबारी में दो नागरिकों की मौत हो गई
  • गोलीबारी में नो लोग घायल भी हुए है
  • सीमा पार से गोलीबारी का भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर पाकिस्तानी सेना की गोलीबारी में दो नागरिकों की मौत हो गई। गोलीबारी में नो लोग घायल भी हुए है। शाहपुर और किरनी सेक्टरों में सीमा पार से गोलीबारी का भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया। 

रक्षा प्रवक्ता ने बताया पाकिस्तान ने मंगलवार को दोपहर करीब 2.30 बजे पुंछ से सटे दो सेक्टरों में गोलाबारी की। पाकिस्तानी जवानों ने पुंछ के शाहपुर और केरनी सेक्टरों में 182 एमएम के मॉर्टार दागे, जिसके कारण यहां कई मकानों को भी नुकसान हुआ। पाकिस्तानी गोलाबारी के कारण दो ग्रामीणों को अपनी जान गंवानी पड़ी। इसके अलावा कई लोग गंभीर रूप से घायल भी हुए। घायल हुए लोगों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती किया गया है, जहां चिकित्सकों की टीम उनका इलाज कर रही है।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि शाहपुर सेक्टर में पाकिस्तानी गोलाबारी में दो नागरिक गुलनाज अख्तर (35) और शोएब अहमद (16) की मौत हो गई। इसके अलावा दो महिलाओं और एक नाबालिग सहित नौ अन्य घायल हो गए। इस साल एलओसी और अंतर्राष्ट्रीय सीमा (आईबी) पर पाकिस्तानी गोलीबारी में मरने वालों की संख्या 32 हो गई है।

इस बीच, पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के एक व्यक्ति को राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पार से घुसपैठ करने के बाद पकड़ लिया गया।

राजौरी के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, यूगल मन्हास ने कहा कि नियंत्रण रेखा पर सेना के जवानों ने एक व्यक्ति को देखा, जो नौशेरा सेक्टर के एक इलाके में भारतीय क्षेत्र में घुसने की कोशिश कर रहा था। इसके बाद उसे पकड़ लिया गया। शुरुआती जांच के दौरान, शख्स की पहचान पीओके के भीमबेर जिले के समहनी तहसील के चाई नाला गांव के निवासी तारिक महमूद के रूप में हुई।

एसएसपी ने कहा कि घुसपैठिए के पास से कोई हथियार या सामग्री बरामद नहीं हुई। उन्होंने कहा कि मामले का संज्ञान कानून की संबंधित धाराओं के तहत लिया गया है और आरोपी से पूछताछ की जा रही है।