उत्तराखंड में स्कूल बस पलटने से दो की मौत, कई छात्र घायल, सीएम पुष्कर सिंह धामी ने जताया दुख

Two killed, several students injured after school bus overturns in Uttarakhand
उत्तराखंड में स्कूल बस पलटने से दो की मौत, कई छात्र घायल, सीएम पुष्कर सिंह धामी ने जताया दुख
बस हादसा उत्तराखंड में स्कूल बस पलटने से दो की मौत, कई छात्र घायल, सीएम पुष्कर सिंह धामी ने जताया दुख
हाईलाइट
  • बस हादसे में कई छात्र घायल

डिजिटल डेस्क, देहरादून। उत्तराखंड के सितारगंज में एक स्कूल बस हादसा का शिकार हो गई है। खबरों के मुताबिक, बस के पलटने के कई स्कूली छात्र घायल हो गए हैं। जबकि दो स्टूडेंट की मौत हो गई है। हादसे के दौरान बस में 51 बच्चे सवार थे, साथ ही 7 स्कूलकर्मी भी मौजूद थे। बस के पलटने का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है। घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है, जहां पर उनका इलाज चल रहा है। 

बस हादसे में कई छात्राओं के भी घायल होने की खबर है, लेकिन आंकड़ा जारी नहीं किया गया है। हालांकि दो स्टूडेंट की मौत की पुष्टि भी कर दी गई है। मौके पर प्रशासन की ओर बचाव कार्य जारी है। छात्र व छात्राओं के बचाने की कोशिश की जा रही है। चोट के बारे में अभी तक जानकारी नहीं मिल पा रही है कि गंभीर है या फिर हल्की। हादसे के अफरा-तफरी का माहौल बन गया है। घटनास्थल पर सबसे पहले ग्रामीण पहुंचे और बचाव अभियान में जुट गए। कई छात्र जो खून से लतपथ थे, उन्हें तत्काल नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

खबरों के मुताबिक, बाल दिवस के दिन नानकमत्ता गुरूद्वारा घुमाने के लिए स्कूल छात्रों को ले जाया गया था। लेकिन, सितारगंझ में अचानक बस पलट गई और ये बड़ा हादसा हो गया। घटना के वक्त बस में 51 छात्र मौजूद थे और सात स्कूलकर्मी भी मौजूद थे। राहत व बचाव कार्य में मौके पर डीएम समेत स्थानीय पुलिसकर्मी जुट गए हैं।

सीएम धामी ने जताया शोक

हादसे की जानकारी होते ही उत्तराखंड के मुख्मयमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ट्वीट कर दुख प्रकट किया और कहा कि हादसे में 2 लोगों के निधन एवं कई छात्राओं के घायल होने की अत्यंत पीड़ादायक सूचना मिली है। प्रशासन द्वारा सभी घायलों को उपचार हेतु नजदीकी अस्पताल भेज दिया गया है।

 

Created On :   14 Nov 2022 1:04 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story