नफरत फैलाने वाली आपराधिक साजिश में 2 महिला पत्रकार गिरफ्तार,कोर्ट ने दी जमानत

Two women journalists arrested in criminal conspiracy to spread hatred, court granted bail
नफरत फैलाने वाली आपराधिक साजिश में 2 महिला पत्रकार गिरफ्तार,कोर्ट ने दी जमानत
त्रिपुरा नफरत फैलाने वाली आपराधिक साजिश में 2 महिला पत्रकार गिरफ्तार,कोर्ट ने दी जमानत
हाईलाइट
  • त्रिपुरा में नफरत फैलाने वाली 2 पत्रकार गिरफ्तार
  • जमानत मिली

डिजिटल डेस्क, अगरतला । त्रिपुरा पुलिस ने रविवार को रिकॉर्ड छुपाकर समुदायों के बीच नफरत पैदा करने और आपराधिक साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार की गईं दिल्ली की दो महिला पत्रकारों को सोमवार को त्रिपुरा के गोमती जिला मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत ने जमानत दे दी। पत्रकार समृद्धि के.सकुनिया और स्वर्णा झा के लिए जमानत की मांग करने वाले वरिष्ठ वकील पीयूष कांति बिस्वास ने कहा कि अदालत ने 75,000 रुपये के मुचलके पर जमानत दी और उन्हें मंगलवार को काकराबन थाने में रिपोर्ट करने को कहा।

बिस्वास ने आईएएनएस से कहा मैंने अदालत से कहा है कि जरूरत पड़ने पर पुलिस पत्रकारों से पूछताछ कर सकती है। त्रिपुरा पुलिस के अनुरोध पर असम के करीमगंज जिले में पुलिस ने सकुनिया और झा को हिरासत में लिया। त्रिपुरा पुलिस की एक टीम तब असम गई और उन्हें गोमती जिले में लाने से पहले रविवार रात को गिरफ्तार कर लिया।

त्रिपुरा पुलिस के एक बयान में रविवार को कहा गया कि दोनों पत्रकार गुरुवार को राज्य में आई थीं और उनके खिलाफ रविवार को काकराबन पुलिस स्टेशन में आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मनगढ़ंत सामग्री परोसकर समुदायों के बीच नफरत पैदा करने का मामला दर्ज किया गया था। एक आपराधिक साजिश को आगे बढ़ाने के लिए रिकॉर्ड आदि को छुपाया गया, जैसा कि समृद्धि सकुनिया के ट्विटर पोस्ट से पता चला है। अमरावती और महाराष्ट्र के अन्य हिस्सों में हाल की हिंसा की स्थिति को सांप्रदायिक घटना के नतीजे को देखते हुए यह स्पष्ट हो गया है कि कुछ निहित स्वार्थी तत्व त्रिपुरा में सांप्रदायिक घटना को भड़काने की कोशिश कर रहे हैं।

बयान में कहा गया है कि पुलिस ने दोनों पत्रकारों से उनके वीडियो में दिखाई देने वाले दस्तावेजों को साझा करने के लिए कहा, लेकिन अगरतला आने के बजाय, दोनों पत्रकार असम की ओर भाग गईं। बयान में कहा गया है कि वे उत्तरी त्रिपुरा जिले के पॉल बाजार में सांप्रदायिक नफरत फैलाने में भी शामिल पाई गईं और उनके खिलाफ फातिकरॉय पुलिस स्टेशन में आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत एक अन्य मामला भी दर्ज किया गया। फातिकरॉय पुलिस थाने ने दोनों को नोटिस जारी कर 21 नवंबर तक जांच एजेंसी के समक्ष अपनी सुविधानुसार पेश होने को कहा। सकुनिया और स्वर्णा झा एचडब्ल्यू न्यूज नेटवर्क के लिए काम करती हैं।

 

(आईएएनएस)

Created On :   15 Nov 2021 8:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story