जयशंकर से प्रभावित हुए यूएई के मंत्री, बोले : मैं उनके भाषण देखता हूं

UAE minister impressed by Jaishankar, said: I watch his speeches
जयशंकर से प्रभावित हुए यूएई के मंत्री, बोले : मैं उनके भाषण देखता हूं
नई दिल्ली जयशंकर से प्रभावित हुए यूएई के मंत्री, बोले : मैं उनके भाषण देखता हूं
हाईलाइट
  • दुनिया एकध्रुवीय
  • द्विध्रुवी या त्रिध्रुवीय थी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस राज्यमंत्री, उमर सुल्तान अल ओलमा ने बुधवार को विदेश मंत्री एस. जयशंकर की वैश्विक स्तर पर भारत की विदेश नीति को पेश करने के उनके अंदाज की सराहना की। ओलामा ने थिंक-टैंक कार्यक्रम का उद्घाटन करते हुए एक वर्चुअल संबोधन में कहा कि वह जयशंकर की क्षमताओं से प्रभावित हैं।

यूएई के मंत्री एक सवाल का जवाब दे रहे थे कि वह भू-राजनीतिक मुद्दों से कैसे निपटते हैं। ओलमा ने जयशंकर की प्रशंसा करते हुए कहा, ऐतिहासिक रूप से, दुनिया एकध्रुवीय, द्विध्रुवी या त्रिध्रुवीय थी, जहां आपको पक्ष चुनना था। मैं आपके विदेश मंत्री से बहुत प्रभावित हूं। मैं उनके कुछ भाषण देखता हूं। संयुक्त अरब अमीरात और भारत दोनों के लिए एक बात बहुत स्पष्ट है कि हमें पक्ष चुनने की जरूरत नहीं है। ओलामा ने व्यापार और वाणिज्य पर बोलते हुए इस संभावना पर आशा प्रकट की कि भारत और संयुक्त अरब अमीरात दोनों विश्व स्तर पर अपनी पहुंच का विस्तार कर सकते हैं।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   26 Oct 2022 4:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story