कन्हैयालाल हत्याकांड: उदयपुर हत्याकांड: कन्हैया लाल का हुआ अंतिम संस्कार, पत्नी ने की आरोपियों को फांसी देने की मांग

June 29th, 2022

हाईलाइट

  • कन्हैया लाल की पत्नी ने हत्यारों को फांसी देने की मांग की

डिजिटल डेस्क, जयपुर। राजस्थान के उदयपुर में मारे गए कन्हैया लाल का बुधवार को अंतिम संस्कार किया गया। उनकी मोहम्मद रियाज और गौस मोहम्मद नाम के आरोपियों ने बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट करने की वजह से गला रेतकर हत्या कर दी थी। कन्हैया लाल की हत्या के विरोध में पूरा शहर बंद रहा। किसी भी स्थिति से निपटने के लिए भारी संख्या में सुरक्षा बलों को तैनात किया गया।

कन्हैया लाल की पत्नी ने हत्यारों को फांसी देने की मांग की है। कन्हैया लाल की पत्नी ने कहा, हम मांग करते हैं कि जिन लोगों ने उनकी (कन्हैया लाल) हत्या की, उन्हें फांसी की सजा दी जानी चाहिए, हम उनकी मौत की सजा की मांग करते हैं और न्याय मांगते हैं। पुलिस ने मंगलवार को दोनों आरोपियों मोहम्मद रियाज और गौस मोहम्मद को राजसमंद से गिरफ्तार किया। इनके अलावा, तीन अन्य को भी पुलिस ने हिरासत में लिया।

दोनों आरोपियों के खिलाफ गैरकानूनी गतिविधि (यूएपीए) अधिनियम समेत आईपीसी की कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया। सूत्रों के अनुसार, कन्हैया के शरीर पर 26 चोट के निशान पाए गए थे, जिनमें से 8 से 10 निशान केवल गर्दन पर थे। इसका जिक्र पोस्टमार्टम रिपोर्ट में किया गया है।

दोनों हमलावर कपड़े का नाप देने के बहाने से मंगलवार को कन्हैया की दुकान में घुसे थे। मारे गए दर्जी के रिश्तेदारों ने कहा कि दोनों को फांसी की सजा दी जानी चाहिए, ताकि कोई भी भारत में इस तरह की घटना को अंजाम देने की हिम्मत न कर सके।

सोर्स- आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.