उद्धव ठाकरे की पत्नी रश्मि ठाकरे बनीं सामना की संपादक

Uddhav Thackerays wife Rashmi Thackeray became editor of Saamana
उद्धव ठाकरे की पत्नी रश्मि ठाकरे बनीं सामना की संपादक
उद्धव ठाकरे की पत्नी रश्मि ठाकरे बनीं सामना की संपादक
हाईलाइट
  • उद्धव ठाकरे की पत्नी रश्मि ठाकरे बनीं सामना की संपादक

मुंबई, 1 मार्च (आईएएनएस)। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे की पत्नी रश्मि ठाकरे को रविवार को सामना समूह का नया संपादक नियुक्त किया गया।

प्रबोधन प्रकाशन द्वारा संचालित समूह में प्रमुख रूप से दैनिक समाचार पत्र सामना और दोपहर का सामना हैं जिन्हें शिवसेना का आधिकारिक प्रकाशन माना गया है। इसकी स्थापना दिवंगत बालासाहेब ठाकरे ने की थी।

समूह प्रकाशक राजेंद्र एम. भागवत द्वारा सुभाष आर देसाई और लीलाधर बी. डेके के रूप में अन्य ट्रस्टियों के नाम के साथ रविवार को रश्मि ठाकरे को संपादक बनाए जाने की घोषणा समाचार पत्रों में की गई।

संपर्क करने पर एक पार्टी नेता ने कहा कि चूंकि अब उन्हें बड़ी जिम्मेदारी सौंप दी गई है, तो वे इसे पूरी दम से निभाएंगी। उन्होंने हालांकि विस्तार से इसकी जानकारी देने से इंकार कर दिया।

ठाकरे परिवार के करीबी और राज्यसभा सांसद संजय राउत हालांकि अभी भी समूह के कार्यकारी संपादक बने रहेंगे और लेख लिखते रहेंगे।

जहां कई संस्करणों वाले मराठी सामना की 23 जनवरी 1983 को स्थापना हुई थी, तब बाल ठाकरे इसके संपादक थे, वहीं हिंदी दोपहर का सामना को 23 फरवरी 1993 को लॉन्च किया गया था।

Created On :   1 March 2020 8:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story