• Dainik Bhaskar Hindi
  • National
  • Uma Bharti letter to CM Uddhav Thackeray on Palghar lynching Son of a great father Bal Thackeray take strict action

दैनिक भास्कर हिंदी: पालघर लिंचिंग: उद्धव को उमा भारती का पत्र- आप महान पिता की संतान, दोषियों को दें कड़ी सजा

April 22nd, 2020

हाईलाइट

  • पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने महाराष्ट्र के सीएम को लिखा पत्र
  • पालघर मामले में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त करवाई की मांग
  • प्रायश्चित के लिए बीजेपी नेता उमा भारती ने रखा उपवास

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। महाराष्ट्र के पालघर में दो साधुओं के भीड़ द्वारा की गयी हत्या के बाद कई राजनीतिक दलों और साधू संतो ने इस पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है। एक ओर भाजपा ने इस हिंसा की उच्चस्तरीय जांच की मांग की है। वहीं दूसरी ओर भाजपा नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री साध्वी उमा भारती ने महाराष्ट्र के सीएम को पत्र लिखा है। अपने पत्र में उमा भारती ने पालघर की घटना में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त करवाई की मांग की है। उमा भारती ने प्रायश्चित के लिए मंगलवार को उपवास भी रखा है।

सिविल सर्विस डे: PM ने दी बधाई, कहा- कोरोना से जंग में अफसरों का योगदान सराहनीय

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को लिखे पत्र में उमा भारती ने कहा है कि, आप महान पिता की संतान हैं। आप स्वयं साधु-संतों का सम्मान करते हैं, लेकिन पालघर में भीड़ ने जिस तरह दो असहाय साधुओं की हत्या की है, वह धर्म की दृष्टि से महापाप है। यह हत्या आपके राज्य में हुई है। पुलिस की मौजूदगी में हुई है। लिहाजा मैं आपसे अनुरोध करती हूं कि इस जघन्य हत्याकांड में शामिल दोषी लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाय। साथ ही मौके पर मौजूद पुलिसकर्मी जो निस्सहाय साधु-संतों को बचाने की बजाय भीड़ को सौंप दी थी, उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाये।

साधुओं की हत्या के विरोध में उपवास पर उमा भारती, संतो से भी की अपील
गौरतलब है कि पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती इस हत्याकांड के विरोध में मंगलवार यानि आज भोपाल में एक दिन का उपवास रख रही हैं। उन्होंने सभी साधु संतों से भी अपील की है कि आज एक दिन का उपवास रखें। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में उन्होंने कहा है कि देशभर में लागू प्रतिबंध के खत्म होने के बाद वह खुद पालघर में उस स्थान पर जाएंगे जहां साधुओं की निर्मम हत्या हुई है।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र के पालघर के गड़चिनचले गांव में बीते दिनों दो साधुओं और उनके ड्राइवर की पीट-पीटकर निर्मम हत्या कर दी गयी थी। यह पूरी घटना वहां मौजूद कुछ पुलिसकर्मियों के सामने हुई। आरोपियों ने साधुओं के साथ एक ड्राइवर और पुलिसकर्मियों पर भी हमला किया। हमले के बाद साधुओं को अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस ने कार्रवाई कर 110 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। इलाके में पुलिस के दो अधिकारियों को भी सस्पेंड कर दिया गया है।