संयुक्त राष्ट्र महासभा अध्यक्ष रविवार को भारत दौरे पर

UN General Assembly President to visit India on Sunday
संयुक्त राष्ट्र महासभा अध्यक्ष रविवार को भारत दौरे पर
नई दिल्ली संयुक्त राष्ट्र महासभा अध्यक्ष रविवार को भारत दौरे पर
हाईलाइट
  • यात्रा के दौरान उन्होंने विदेश मंत्री एस. जयशंकर और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। संयुक्त राष्ट्र महासभा के अध्यक्ष अब्दुल्ला शाहिद दो दिवसीय यात्रा पर रविवार को भारत पहुंचेंगे। उनकी प्रवक्ता पॉलिना कुबियाक के अनुसार, उनका उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ और विदेश सचिव विनय क्वात्रा से मिलने और महासभा में चल रहे मुद्दों और संयुक्त राष्ट्र के साथ भारत के जुड़ाव पर चर्चा करने का कार्यक्रम है। शाहिद ताजिकिस्तान से भारत आ रहे हैं, जहां वह कुवैत की यात्रा के बाद दौरा कर रहे हैं। वह अगले महीने कार्यालय में अपना कार्यकाल पूरा करने की तैयारी कर रहे हैं।

मालदीव के विदेश मंत्री रहते हुए शाहिद ने चुनाव के बाद पिछले साल जुलाई में भारत को अपना पहला पड़ाव बनाया था। उस यात्रा के दौरान उन्होंने विदेश मंत्री एस. जयशंकर और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी। भारत ने असेंबली की प्रसीडेंसी के लिए शाहिद की उम्मीदवारी का समर्थन किया था। शाहिद अंतरराष्ट्रीय कूटनीति में एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी के रूप में उभरे क्योंकि उनके कार्यकाल ने असेंबली की भूमिका को बढ़ाया है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   27 Aug 2022 4:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story