केंद्रीय संचार मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा बुल्ली बाई ऐप के यूजर को होस्टिंग प्लेटफॉर्म ने किया ब्लॉक

Union Communications Minister Ashwini Vaishnav said that the hosting platform blocked the user of Bulli Bai app
केंद्रीय संचार मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा बुल्ली बाई ऐप के यूजर को होस्टिंग प्लेटफॉर्म ने किया ब्लॉक
दिल्ली केंद्रीय संचार मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा बुल्ली बाई ऐप के यूजर को होस्टिंग प्लेटफॉर्म ने किया ब्लॉक
हाईलाइट
  • गृह मंत्रालय और आईटी मंत्रालय मिलकर करेंगे कार्रवाई

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली । एक महिला पत्रकार द्वारा मुस्लिम महिलाओं को नीचा दिखाने के उद्देश्य से वेबपेज बुल्ली बाई पर दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज कराने के बाद केंद्रीय संचार मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि होस्टिंग प्लेटफॉर्म गिटहब ने ऐप के यूजर को ब्लॉक कर दिया है।

गिटहब पर बनाई गई बुल्ली बाई 1 जनवरी को सामने आया, जिसमें अपमानजनक सामग्री के साथ पत्रकारों, सामाजिक कार्यकर्ताओं, छात्रों और प्रसिद्ध हस्तियों सहित महिलाओं की कई तस्वीरें थीं।

शनिवार की देर रात शिवसेना की राज्यसभा सदस्य प्रियंका चतुर्वेदी के ट्वीट के पर वैष्णव ने कहा  गिटहब ने आज सुबह ही उपयोगकर्ता को ब्लॉक करने की पुष्टि की। सीईआरटी और पुलिस अधिकारी आगे की कार्रवाई का समन्वय कर रहे हैं। वैष्णव की प्रतिक्रिया का हवाला देते हुए चतुर्वेदी ने कहा सर, धन्यवाद। सर ऐसी साइट्स बनाने वालों को दंड देना भी बेहद जरूरी है। मुझे उम्मीद है कि गृह मंत्रालय और आईटी मंत्रालय मिलकर मुंबई पुलिस का सहयोग करेगी ताकि गुनहगार पकड़े जा सकें।

एक महिला पत्रकार के ट्वीट का हवाला देते हुए, चतुर्वेदी ने शनिवार को पहले कहा  मैंने बार-बार माननीय आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव जी से सुल्ली डील जैसे प्लेटफार्मों के माध्यम से महिलाओं के इस तरह के बड़े पैमाने पर कुप्रथा और सांप्रदायिक लक्ष्यीकरण के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के लिए कहा है। शर्म की बात है कि यह अवहेलना अभी भी जारी है।

पत्रकार ने ट्वीट किया था, यह बहुत दुख की बात है कि एक मुस्लिम महिला के रूप में आपको अपने नए साल की शुरूआत इस डर और घृणा की भावना के साथ करना पड़ रहा है। सुल्ली ऐप के इस नए ऐप पर निशाना बनाया जाने वाली मैं अकेली नहीं हूं। आज सुबह एक दोस्त द्वारा स्क्रीनशॉट भेजा गया। नया साल मुबारक हो। मैंने दिल्ली पुलिस के साइबर सेल में प्राथमिकी दर्ज करने और सोशल मीडिया पर मुस्लिम महिलाओं की नीलामी के पीछे लोगों के खिलाफ कार्रवाई के लिए एक शिकायत दर्ज की है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   2 Jan 2022 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story