comScore

अहमदाबाद में बोले शाह- 370 हटाकर पीएम ने कश्मीर में की नए युग की शुरुआत

September 30th, 2019 12:57 IST
अहमदाबाद में बोले शाह- 370 हटाकर पीएम ने कश्मीर में की नए युग की शुरुआत

हाईलाइट

  • अमित शाह रैपिड एक्शन फोर्स के 27 वें स्थापना दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में हुए शामिल
  • शाह ने कहा, RAF पहुंचने की सूचना मात्र से ही दंगाइयों का बिखरना शुरू होना देश की जनता ने देखा है

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह सोमवार को रैपिड एक्शन फोर्स (RAF) के 27वें स्थापना दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए और परेड का निरीक्षण किया। गुजरात के अहमदाबाद में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा, रैपिड एक्शन फोर्स के नाम से दंगाई थर-थर कांपते हैं। वो फोर्स के आने की खबर सुनते ही वहां से भाग जाते हैं। आरएएफ की मौजूदगी से दंगे होने की कोई भी संभावना खत्म हो जाती है।  

अनुच्छेद 370 का जिक्र करते हुए अमित शाह ने कहा, 35 हजार शहीद जवानों का सच्चा सम्मान पीएम मोदी ने कश्मीर में अनुच्छेद 370 और 35A को हटाकर किया है। मोदी जी ने पहले ही सत्र में 370 और 35A को निरस्त करके कश्मीर में एक नए युग की शुरुआत की। कश्मीर में अशांति फैलाने वालों से हमारे सुरक्षाबल ढंग से निपटेंगे।

अमित शाह ने कहा, कई जगह जहां दंगे और उपद्रव होते हैं वहां RAF पहुंचने की सूचना मात्र से ही दंगाइयों का बिखरना शुरू होना देश की जनता ने देखा है। RAF की उपस्थिति के कारण दंगे होने की शुरुआत ही नहीं हो पाती है। शाह ने कहा, आज देशभर के अंदर पुलिस बल, अद्धसैनिक पुलिस बल सभी के 34 हजार से ज्यादा जवानों ने देश की सुरक्षा के लिए अपना सर्वोच्च बलिदान दिया है उन सभी को श्रद्धांजलि देता हूं। शाह ने कहा, RAF दंगा को तो नियंत्रित करती ही है साथ ही कई स्थानों पर दंगा न हो तो पहले से ही उपलब्ध रहती है। प्राकृतिक आपदा से निपटने के लिए भी RAF ध्रुत गति से काम में लग जाती है।

आपको बता दें कि आरएएफ देश के सबसे बड़े अर्धसैनिक बल सीआरपीएफ का हिस्सा है, जिसके जवानों और कर्मचारियों की संख्या 3.25 लाख से अधिक है।

कमेंट करें
EiFPy