केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला को फिर मिला डीओपीटी का अतिरिक्त प्रभार

Union Home Secy Ajay Bhalla again gets additional charge of DoPT
केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला को फिर मिला डीओपीटी का अतिरिक्त प्रभार
DoPT केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला को फिर मिला डीओपीटी का अतिरिक्त प्रभार
हाईलाइट
  • केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला को फिर मिला डीओपीटी का अतिरिक्त प्रभार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला को मंगलवार को कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग (डीओपीटी) के सचिव का अतिरिक्त प्रभार दिया गया।

कैबिनेट की नियुक्ति समिति की एक अधिसूचना में यह जानकारी दी गई है। इसमें कहा गया है, सक्षम प्राधिकारी ने केंद्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला, आईएएस (असम-मेघालय कैडर 1984), को तत्काल प्रभाव से कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग के सचिव का अतिरिक्त प्रभार सौंपने की मंजूरी दे दी है।

यह नियुक्ति नियमित पदधारी की नियुक्ति या अगले आदेश तक, जो भी पहले हो, तक रहेगी।

भल्ला को सितंबर, 2020 में भी कुछ महीनों के लिए अतिरिक्त प्रभार दिया गया था।

उन्हें 12 अगस्त को सेवा में एक और वर्ष का विस्तार भी मिला है। उन्हें 22 अगस्त, 2021 को सेवानिवृत्त होना था। इससे पहले उन्हें 17 अक्टूबर, 2020 को पहला सेवा विस्तार दिया गया था। उन्हें नवंबर 2020 में 60 साल पूरे करने के बाद निर्धारित सेवानिवृत्ति से पहले यह सेवा विस्तार मिला था।

असम-मेघालय कैडर के 1984 बैच के आईएएस अधिकारी भल्ला को 22 अगस्त, 2019 को केंद्रीय गृह सचिव के रूप में नियुक्त किया गया था। उन्होंने राजीव गौबा की जगह ली थी, जिन्हें कैबिनेट सचिव नियुक्त किया गया था। उन्होंने नागरिकता संसोधन अधिनियम (सीएए) जैसे नरेंद्र मोदी सरकार के महत्वपूर्ण और विवादास्पद कानून के पारित होने और जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को रद्द करने जैसे कार्यो की रूपरेखा बनाने में काम किया है। वह राम मंदिर ट्रस्ट और कोविड-19 प्रबंधन से जुड़ी प्रक्रिया का भी हिस्सा रहे हैं।

 

आईएएनएस

Created On :   31 Aug 2021 6:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story